Basic education department: एक ही फर्म को टेंडर देने के आरोप में घिरे बीएसए उन्नाव, डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट

उन्नाव के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) फिर भ्रष्टाचार के मामले में घिर गए हैं। इस बार बीएसए पर विद्युतीकरण का टेंडर एक ही फर्म को देने का आरोप है। सीडीओ की जांच में आरोप सही मिलने पर जिलाधिकारी उन्नाव रवींद्र कुमार ने शासन को रिपोर्ट भेजी है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:17 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:17 PM (IST)
Basic education department: एक ही फर्म को टेंडर देने के आरोप में घिरे बीएसए उन्नाव, डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट
नियमानुसार स्कूलों की प्रबंध समिति को तय करने का अधिकार है कि विद्युतीकरण का कार्य कौन फर्म करे।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। उन्नाव के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) फिर भ्रष्टाचार के मामले में घिर गए हैं। इस बार बीएसए पर विद्युतीकरण का टेंडर एक ही फर्म को देने का आरोप है। सीडीओ की जांच में आरोप सही मिलने पर जिलाधिकारी उन्नाव रवींद्र कुमार ने शासन को रिपोर्ट भेजी है, जल्द ही बीएसए पर कार्रवाई हो सकती है।

उन्नाव जिले में बेसिक शिक्षा में भ्रष्टाचार के कई मामले आए हैं। कंपोजिट ग्रांट घोटाले में डीएम देवेंद्र पांडेय निलंबित चल रहे हैं और बीएसए बीके शर्मा पर एफआइआर दर्ज है। एक जुलाई को उन्नाव बीएसए का कार्यभार संभालने वाले जय ङ्क्षसह प्राथमिक स्कूलों के विद्युतीकरण का कार्य एक ही फर्म को देने में घिर गए हैं। उन्नाव में करीब 74 लाख रुपये से 230 स्कूलों का विद्युतीकरण होना है।

नियमानुसार स्कूलों की प्रबंध समिति को तय करने का अधिकार है कि विद्युतीकरण का कार्य कौन फर्म करे। बीएसए ने 24 जुलाई को सुलतानपुर की एक फर्म को कार्य देने का आदेश किया। यह प्रकरण सामने आने पर डीएम रवींद्र कुमार ने सीडीओ दिव्यांशु पटेल को जांच सौंपी थी, जिसमें बीएसए द्वारा यह आदेश दिए जाने की पुष्टि हुई। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार ने बताया कि बीएसए के संबंध में शिकायत व डीएम की जांच रिपोर्ट मिली है, प्रकरण शासन में विचाराधीन है। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी