बीएसए हमीरपुर ने मनमाने तरीके से किए शिक्षकों के तबादले, सरकार ने दिया जांच का निर्देश

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक लंबे समय से जिले के अंदर तबादला होने की राह देख रहे हैं। बीएसए हमीरपुर ने शिक्षकों की मनचाही मुराद पूरी कर दी। 42 शिक्षकों के तबादले के संबंध में शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शासन ने मामले की जांच शुरू करा दी है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:37 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:54 AM (IST)
बीएसए हमीरपुर ने मनमाने तरीके से किए शिक्षकों के तबादले, सरकार ने दिया जांच का निर्देश
शिक्षा विभाग के दो अफसरों को जांच देते हुए उनसे 15 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक लंबे समय से जिले के अंदर तबादला होने की राह देख रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी हमीरपुर सतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में मनमाने तरीके से शिक्षकों की मनचाही मुराद पूरी कर दी। 42 शिक्षकों के तबादले के संबंध में हुई शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शासन ने मामले की जांच शुरू करा दी है। शिक्षा विभाग के दो अफसरों को जांच देते हुए उनसे 15 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। सतीश कुमार इन दिनों बीएसए आगरा हैं। 

शासन को शिकायत मिली थी कि सतीश कुमार ने हमीरपुर बीएसए रहते परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत करीब 42 से अधिक शिक्षकों का नियम विरुद्ध तरीके से स्थानांतरण किया है। यह भी संज्ञान में आया कि कुछ परिषदीय शिक्षकों को पहले निलंबित किया गया और निलंबन से बहाली के बाद उनका स्थानांतरण दूसरे विकासखंड में कर दिया गया। शासन ने मनमाने तरीके से किए गए तबादला व समायोजन की जांच करने के लिए कमेटी गठित की है। संयुक्त सचिव कामता प्रसाद सिंह ने हमीरपुर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य व मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक चित्रकूट मंडल को जांच अधिकारी बनाया है। समिति से प्रारंभिक जांच आख्या 15 दिन में मांगी गई है। ज्ञात हो कि सतीश कुमार को कुछ दिन पहले ही हमीरपुर से आगरा का बेसिक शिक्षा अधिकारी बनाया गया है। 

chat bot
आपका साथी