एक फरमाईश पर बिगड़ी शादी की रस्में, पुलिस की मौजूदी में लेने पड़े दूल्हे को फेरे

गोंडा में शादी की रस्मों के बीच ग्रामीणों ने मचाया हंगामा पुलिस को बुलाकर मामला शांत किया और शादी संपन्न हुई।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 01:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 02:47 PM (IST)
एक फरमाईश पर बिगड़ी शादी की रस्में, पुलिस की मौजूदी में लेने पड़े दूल्हे को फेरे
एक फरमाईश पर बिगड़ी शादी की रस्में, पुलिस की मौजूदी में लेने पड़े दूल्हे को फेरे

गोंडा, जेएनएन। जिले में धूम-धाम से शादी की रस्में निभाई जा रही थी। सेहरा पहने दूल्हा द्वारचार की रस्म के लिए बरात के साथ दुल्हन के द्वार पहुंचा। तभी अचानक गांव के लड़कों की एक फरमाईश पर बरातियों ने एतराज जताया। ग्रामीणों ने मारपीट शुरू कर दी। घटना में दूल्हे के चाचा को चोटें आई, जिसपर शादी से दूल्हे ने इन्कार कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस बल की मौजूदी में दुल्हन को फेरे लेने पड़े। 

एक फरमाईश से बढ़ा मामला 

मामला धानेपुर थाना क्षेत्र के समदा गांव का है। यहां के निवासी सूरज यादव की शादी चार माह पूर्व चिड़ियापुर गांव निवासी जंग बहादुर यादव की बेटी पूजा के साथ तय हुई थी। मंगलवार रात 9 बजे बरात चिड़ियापुर गांव पहुंची। जनवासे पर जलपान के बाद बरात द्वारपूजा के लिए आगे बढ़ी। जैसे ही द्वार पूजा की रस्म शुरू हई। तभी गांव के ही युवकों ने डीजे पर पहुंचकर भोजपुरी गाना बजाने की फरमाईश कर दी। जिस पर बराती ऐतराज करने लगे। देखते ही मामले ने तूल पकड़ लिया और विवाद बढ़ गया। ग्रामीणों ने बरातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना में दूल्हे के चाचा राम बहोर को चोट लग गई। उधर, मामले की जानकारी दूल्हे को हुई तो उसने शादी से इन्कार कर दिया अौर बरातियों को वापस चलने को कह दिया। इसके बाद दुल्हन पक्ष मान-मनौव्वल में जुट गया। 

डायल 100 ने कराई शादी 

इसी बीच डायल 100 को मामले की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे पक्ष को समझा बुझाकर शांत कराया। डाॅयल 100 के प्रभारी डीएन सिंह का कहना है कि देर रात पुलिस बल की मौजूदगी में शादी की रस्में पूरी कराई गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी