यूपी में 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' की मुहिम चलाएगी भाजपा, शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का होगा लक्ष्य

स्वास्थ्य सेवा को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में शामिल कर चुकी भाजपा अब मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान भी शुरू करने जा रही है। इसके तहत हर बूथ क्षेत्र में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का लक्ष्य जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को दिया जाएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:00 AM (IST)
यूपी में 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' की मुहिम चलाएगी भाजपा, शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का होगा लक्ष्य
भाजपा अब 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' अभियान भी शुरू करने जा रही है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : बड़ी चुनौती बन चुके कोरोना से लड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी अपनी चुनावी जमीन भी मजबूत करने की रणनीति पर काम करेगी। स्वास्थ्य सेवा को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में शामिल कर चुकी भाजपा अब 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' अभियान भी शुरू करने जा रही है। इसके तहत हर बूथ क्षेत्र में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का लक्ष्य जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को दिया जाएगा।

विभिन्न अभियानों से बूथ स्तर तक संगठन को सक्रिय रखने में हमेशा प्रयासरत भाजपा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कोरोना के खिलाफ लड़ाई और सेवा कार्यों को भी बूथ स्तर तक ले जाना चाहती है। विपक्ष सरकार और भाजपा के विरुद्ध जो माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, उससे निपटने के लिए ही 'माइक्रोप्लान' बनाया गया है। पिछले दिनों राष्ट्रीय नेताओं ने कोर कमेटी के साथ जो रणनीति बनाई, उसमें स्पष्ट था कि भाजपा सेवा कार्यों के माध्यम से विपक्षी दांव को बेअसर कर सकती है।

पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि इसी के तहत 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' अभियान की रूपरेखा बनाई गई है। इसमें पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रदेश, क्षेत्र, जिला और मंडल के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी कि वह अपने-अपने बूथ पर यह अभियान चलाएं। उस क्षेत्र के निवासियों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करना होगा। उसके बाद वह पार्टी को रिपोर्ट देंगे कि उनका बूथ कोरोना मुक्त हो चुका है। इस तरह सभी को टीका लगवाने के सरकार के अभियान को मदद मिलेगी। संक्रमण से आमजनता को सुरक्षित किया जा सकेगा और सेवा के जरिये संगठन प्रत्येक घर तक पहुंच सकेगा।

कोरोना काल में भाजपा ने बदली राजनीति की परिभाषा : सरकार के कोविड प्रबंधन के प्रचार-प्रसार का अभियान भाजपा ने शुरू किया है। इसी के तहत 'कोविड-19 की चुनौती और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संकट से मुकाबला करता राष्ट्र' विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। वर्चुअल माध्यम से जुड़े पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए फैसलों, प्रबंधन आदि की सराहना करते हुए कहा कि भाजपा ने कोरोना काल में राजनीति की परिभाषा बदल दी। वहीं, विपक्ष को समस्याजीवी बताया। सेमिनार का शुभारंभ यहां प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने किया।

मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ की सराहना : आनलाइन संबोधन में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री द्वारा देश में पूर्ण लाकडाउन लगाने, पहली और दूसरी लहर के दौरान मजबूत किए गए स्वास्थ्य ढांचे, गरीब-जरूरतमंदों की मदद के लिए उठाए गए कदम और फिर टीकाकरण अभियान आदि का उल्लेखन किया। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि खुद संक्रमित होते हुए भी सीएम कोविड प्रबंधन में लगे रहे। फिर ठीक होते ही खुद मैदान में उतर गए। यादव ने कहा कि कोरोना के पहले चरण में विपक्ष ने कहा कि लाकडाउन क्यों लगाया गया और दूसरे चरण में उसी विपक्ष ने कहा कि क्यों नहीं लगाया गया, जबकि भाजपा ने कोविड काल में राजनीति की परिभाषा को बदल दिया।

विपक्ष को बताया समस्याजीवी : भूपेंद्र यादव ने सेवा कार्यों को संगठन के माध्यम से जनता तक पहुंचाने के लिए स्वतंत्र देव और सुनील बंसल की तारीफ की। साथ ही कहा कि विपक्ष द्वारा कोरोना काल में विपक्ष ने भ्रम का वातावरण पैदा किया। विपक्ष, खासकर समाजवादी पार्टी समाधान में समस्या के रिसर्च में लगी हुई थी। वास्तविक रूप से विपक्ष समस्याजीवी है, जो समस्या बोता है, समस्या की फसल उगाता है। सेमिनार का संचालन प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने किया। आभार प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने जताया। इस दौरान प्रदेश मंत्री अंजुला माहौर और रामचंद्र कन्नौजिया भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी