भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले- रेहड़ी, ठेला व पटरी दुकानदारों जैसों को आर्थिक मदद सराहनीय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कोरोना काल में लिए सरकार के फैसलों को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पहुंचाने के तहत जारी गयी आठवीं किश्त इस आपदा काल में राहत देने का कार्य करेगी ।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:24 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले- रेहड़ी, ठेला व पटरी दुकानदारों जैसों को आर्थिक मदद सराहनीय
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कोरोना काल में लिए सरकार के फैसलों को जरूरी बताया।

लखनऊ[राज्य ब्यूरो]। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कोरोना काल में पटरी दुकानदारों, खोमचा, ठेला चलाने वालों, दिहाड़ी मजदूरों, पल्लेदारों, रिक्शा चालकों, धोबी, नाई व नाविकों आदि को एक हजार रुपये भरण पोषण भत्ता देने के फैसले को सराहा। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता हमेशा गांव, गरीब, मजदूर व किसान रही है। अन्योदय पथ पर चलते हुए वैश्विक महामारी काल में जरूरतमंदों को हरसंभव मदद प्रदान की जा रही है।

शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पहुंचाने के तहत जारी गयी आठवीं किश्त इस आपदा काल में राहत देने का कार्य करेगी। सरकार की प्रत्येक योजना तथा निर्णय में गांव, गरीब, मजदूर व किसान की आर्थिक व सामाजिक उन्नति निहित है। गत वर्ष 8 माह तक निशुल्क राशन की व्यवस्था तथा माताओं-बहनों के बैंक खाते में 500 रुपये प्रतिमाह पहुंचा कर कोरोना संक्रमण काल में रसोई की पूरी व्यवस्था की गई। सरकार ने यह संदेश दिया है कि परिस्थिति चाहे जितनी विपरीत हो लेकिन गरीब, मजदूर, किसान को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

किसानों को आर्थिक संबल मिलेगा : भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन ङ्क्षसह ने देश के करीब 9.5 करोड़ किसानों के खातों में लगभग 19,000 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि हस्तांतरित करने पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि सम्मान निधि से परिश्रमी किसानों को आर्थिक संबल मिल रहा है। इससे कोरोना महामारी काल में किसानों के जीवन को सुगम होगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लगभग 10 फीसद अतिरिक्त गेहूं एमएसपी पर खरीदा जा चुका है। गेहूं खरीद के करीब 58,000 करोड़ रुपये किसानों के खातों में पहुंच चुके हैं।

chat bot
आपका साथी