भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का दावा- सरकार की हर योजना के 30 से 40 फीसद लाभार्थी अल्पसंख्यक

लखनऊ में आयोजित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी योजनाओं पर चर्चा इस तथ्य के साथ की गई कि मोदी-योगी सरकार ने बिना भेदभाव हर वर्ग के लिए काम किया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:47 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का दावा- सरकार की हर योजना के 30 से 40 फीसद लाभार्थी अल्पसंख्यक
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' का संदेश भाजपा प्रदेश के सभी मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में भी पहुंचाना चाहती है। लखनऊ में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी योजनाओं पर चर्चा इस तथ्य के साथ की गई कि मोदी-योगी सरकार ने बिना भेदभाव, हर वर्ग के लिए काम किया है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया कि हर योजना के तीस-चालीस फीसद लाभार्थी अल्पसंख्यक हैं तो प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह बोले कि भाजपा शासनकाल में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक रविवार को लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में हुई। उद्घाटन करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार आज प्रदेश के हर नागरिक के संपूर्ण उत्थान के लिए पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना आदि का लाभ सभी को बिना भेदभाव के मिल रहा है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यदि आंकड़ों में देखा जाए तो लगभग हर योजना के लाभार्थियों में से 30 से 40 फीसद अल्पसंख्यक समाज से हैं। उन्होंने अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि आगामी चुनाव के लिए कमर कस लें और सरकार की साफ नीयत को अल्पसंख्यक समुदाय के बीच पहुंचाते हुए योजनाओं की पूरी जानकारी उन्हें दें। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से कहीं भी दंगों की खबर सुनाई नहीं देती। पिछली सरकारों में दंगे साप्ताहिक कार्यक्रमों के रूप में होते थे।

प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने सराहना की कि अल्पसंख्यक मोर्चा पूरी सक्रियता से अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने केंद्र व राज्य के द्वारा चलाई जा रही हैं विभिन्न योजनाओं से अल्पसंख्यक समुदाय को मिले लाभ का जिक्र करते हुए कहा कि आज शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, सभी के लिए अल्पसंख्यक मंत्रालय गंभीरता से काम कर रहा है। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए भी विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनसे उन्हें सबलता और रोजगार मिलेगा।

अब भाजपा का ही दामन पकड़ेगा मुस्लिम : उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा पूरी मजबूती के साथ अपने समाज के उत्थान के साथ-साथ अपने समाज को राष्ट्रवाद से जोड़ने के लिए काम कर रहा है। पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम, वीर अब्दुल हमीद जैसे उदाहरण देते हुए कहा कि मुस्लिम समाज में ऐसे हीरो होने चाहिए, जिन्होंने समाज के उत्थान के लिए पूरे दिल से काम किया। उन्होंने कहा कि रोजगार, स्वास्थ्य, सुरक्षा सहित जब सारी सुविधाएं भाजपा से मिल रही हैं तो मुसलमान भी अब यह मन बना चुका है कि वह भाजपा का दामन ही पकड़ेगा। पिछली सरकारों ने मुसलमानों को बरगला कर उनको वोट बैंक बनाकर केवल अपना राजनीतिक उल्लू सीधा किया। मंच पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली, मोर्चा के प्रभारी व विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नोई, प्रदेश महामंत्री दानिश आजाद, दारा शिकोह, जहीर अब्बास जैदी भी थे।

अल्पसंख्यक मोर्चा की बनी चुनावी रणनीति मुस्लिम बहुल लगभग सौ विधानसभा क्षेत्रों में अल्पसंख्यक विकास यात्रा मुस्लिम बुद्धिजीवी और युवा सम्मेलन छोटे-छोटे समूहों में विभिन्न योजनाओं के मुस्लिम लाभार्थियों से संवाद मुस्लिम बहुल लगभग चालीस हजार बूथों पर मोर्चा कार्यकर्ताओं की तैनाती मंडल तक मोर्चा का संगठन बनाकर करीब सौ विधानसभा सीटों का परिणाम भाजपा के पक्ष में लाने का प्रयास।

chat bot
आपका साथी