बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की नसीहत- मंत्री बदलें काम का तरीका; मैं नहीं, हम भाव की आदत डालें

लखनऊ पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंत्रियों को कामकाज का तरीका बदलने की नसीहत दी है। उनका कहना था कि अपनी उपलब्धियों को मैंने किया है कहकर गिनाने की प्रवृत्ति उचित नहीं है। मैं नहीं हम भाव से काम करने व गिनाने की आदत डालें।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:23 AM (IST)
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की नसीहत- मंत्री बदलें काम का तरीका; मैं नहीं, हम भाव की आदत डालें
लखनऊ पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंत्रियों को कामकाज का तरीका बदलने की नसीहत दी है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय प्रवास के लिए गुरुवार शाम को लखनऊ पहुंच गए। लखनऊ पहुंचे कुछ घंटे ही हुए थे, जनता और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने का भी मौका न मिला, इसके बावजूद जिस तरह से नड्डा ने मंत्रियों को 'पाठ' पढ़ाया, उससे इशारा मिलता है कि रिपोर्ट कार्ड तो पहले ही दिल्ली पहुंच चुका था। सरकार और संगठन के कामकाज के साथ ही समन्वय की भी तारीफ की, लेकिन मंत्रियों को अपने काम के तौर-तरीके बदलने की स्पष्ट सलाह दी। समझाया कि मैं नहीं, हम भाव से टीम वर्क मजबूत करें।

दो दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को लखनऊ पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश मुख्यालय में योगी सरकार के मंत्रियों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार के काम की सराहना की। खासकर कोरोना संकट के दौरान किए सेवा कार्यों के लिए सरकार के साथ संगठन की पीठ भी थपथपाई। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा कार्यों को राजनीति का माध्यम बनाने की अनूठी पहल हुई है।

कामकाज के तौर-तरीकों में बदलाव लाने की सलाह : उत्तर प्रदेश के प्रभारी रहे जेपी नड्डा ने मंत्रियों को अपने कामकाज के तौर-तरीकों में बदलाव लाने की सलाह दी। उनका कहना था कि अपनी उपलब्धियों को मैंने किया है, कहकर गिनाने की प्रवृत्ति उचित नहीं है। मैं नहीं, हम भाव से काम करने व गिनाने की आदत डालें। इससे टीम वर्क मजबूत होता है और बेहतरीन टीम वर्क से ही भाजपा नित नए मुकाम पा रही है। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने घरों के बजाय कार्यालयों में ही बैठें। कम से कम दो दिन कार्यालय में जरूर बैठें। मंत्रियों को विभाग देखने के साथ ही अपने प्रभार वाले जिलों में नियमित रूप से जाने के लिए भी कहा।

संवाद और संपर्क के साथ शुरू करें चुनावी तैयारी : राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाएं। संपर्क-संवाद बढ़ाकर सेवा कार्यों के जरिए चुनावी तैयारियों में जुटें। उन्होंने सरकार व संगठन के समन्वय की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत का संकल्प साकार करने के लिए उत्तर प्रदेश का आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय दर्शन को साकार रूप देने पर सरकार की प्रशंसा की।

सीएम योगी ने की कोरोना काल में संगठन के सहयोग की सराहना : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में किए सेवा कार्य और चिकित्सीय व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण को काबू करने में प्रदेश सरकार के योगदान को गिनाते हुए संगठन के सहयोग को सराहा। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी दी। महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियों के बारे में बताया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, अरुण सिंह, दुष्यंत गौतम, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, सह प्रभारी सत्या कुमार व संजीव चौरसिया भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी