UP Panchayat Chunav 2nd Phase: सुलतानपुर में भाजपा विधायक ही नहीं दे सके वोट, मतदाता सूची से नाम गायब

सुलतानपुर के लम्भुआ विधानसभा से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम मतदाता सूची से गायब।

मतदाता सूची में गड़बड़ी का इससे बेहतर कोई नमूना नहीं हो सकता है। इलाके के लम्भुआ विधानसभा से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम ही मतदाता सूची से गायब रहा। इतना ही नहीं उनके ग्राम पंचायत वार्ड के मतदाताओं को वोट देने के लिए करीब तीन किलोमीटर दूर जाना पड़ा।

Rafiya NazMon, 19 Apr 2021 11:01 AM (IST)

सुलतानपुर, जेएनएन। मतदाता सूची में गड़बड़ी का इससे बेहतर कोई नमूना नहीं हो सकता है। इलाके के लम्भुआ विधानसभा से भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम ही मतदाता सूची से गायब रहा। इतना ही नहीं, उनके ग्राम पंचायत वार्ड के मतदाताओं को वोट देने के लिए करीब तीन किलोमीटर दूर जाना पड़ा। मतदान से वंचित विधायक ने एसडीएम समेत जिले से अफसरों से इसकी शिकायत भी की।

सोमवार को पंचायत चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी अपनी पत्नी के साथ गांव पहुंचे। घर के समीप मौजूद प्राथमिक विद्यालय सूर्यभान पट्टी में उनके वार्ड के मतदाताओं के नाम नहीं थे। विधायक का घर गांव के वार्ड संख्या पांच में है। इस वार्ड के मतदाताओं का बूथ करीब तीन किलोमीटर दूर ककराही कम्पोजिट विद्यालय में बनाया गया था। जब भाजपा देवमणि पत्नी के साथ ककराही स्थित बूथ संख्या 121 पर पहुंचे तो पीठासीन अधिकारी रमाशंकर मिश्र ने मतदाता सूची में नाम न दर्ज होने की बात बताई। जबकि, इस वार्ड के क्रमांक 819 पर उनकी पत्नी रेखा का नाम है। इसी तरह क्रमांक 820 पर उनके भाई चिन्तामणि व क्रमांक 821 पर अनुज वधू विभा का नाम अंकित था। पीठासीन अधिकारी ने विधायक से मतदान करने में असमर्थता जाहिर की। बाद में सेक्टर मजिस्ट्रेट से बात करके पीठासीन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। उधर, खुद विधायक ने एसडीएम व जिले के अन्य अफसरों को फोन करके इसकी शिकायत की। 'जागरण' से एसडीएम राम अवतार ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी हुई है। बूथ पर राजस्व कर्मी को भेजा जा रहा है। इसकी जांच कराई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.