भाजपा ने श्रावस्ती में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी क‍िया घोषित, पूर्व सांसद दद्दन मिश्र को बनाया उम्मीदवार

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की घोषणा होने के बाद से हर किसी की नजर भाजपा के टिकट पर लगी थी। सपा ने वार्ड नंबर 22 से जिला पंचायत सदस्य अनुराधा यादव को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:09 PM (IST)
भाजपा ने श्रावस्ती में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी क‍िया घोषित, पूर्व सांसद दद्दन मिश्र को बनाया उम्मीदवार
भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने पूर्व सांसद के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

श्रावस्ती, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी गई है। पूर्व सांसद दद्दन मिश्र को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है। भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कैराती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश नेतृत्व के निर्णय से अवगत कराया है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की घोषणा होने के बाद से हर किसी की नजर भाजपा के टिकट पर लगी थी। सपा ने वार्ड नंबर 22 से जिला पंचायत सदस्य अनुराधा यादव को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य पद पर 22 वार्डों में भाजपा समर्थित सिर्फ चार उम्मीदवार जीत दर्ज कर सके थे। वार्ड नंबर 17 से पूर्व सांसद दद्दन मिश्र विजयी हुए थे। चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही वे अध्यक्ष पद के लिए तैयारी में जुट गए थे। टिकट मांगने वाले जिला पंचायत सदस्यों में पूर्व सांसद को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था। गुरुवार से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री होनी है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा था कि बुधवार देर रात तक भाजापा की ओर से टिकट की घोषणा की जा सकती है। रात में 11.52 बजे भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कैराती पटेल की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश नेतृत्व के निर्णय से अवगत कराया गया है। इसमें पूर्व सांसद दद्दन मिश्र को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है।

तीन लोग थे टिकट के दावेदार : भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए टिकट मांगने वालों में पूर्व सांसद दद्दन मिश्र के अलावा पूर्व महामंत्री रणवीर सिंह की पुत्रवधू अंशू सिंह व राजकीय ठेकेदार टीपी सिंह के पुत्र देव प्रताप सिंह का नाम शामिल था। जिला कार्यकारिणी की ओर से तीनों लोगों के नाम का प्रस्ताव भेजा गया था। प्रदेश नेतृत्व ने पूर्व सांसद के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

राजनीति में और बड़ा हुआ कद : बसपा के टिकट पर विधायक व राज्य मंत्री रहे दद्दन मिश्र दूसरी पारी में भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव हार गए थे। इसके बाद वर्ष 2014 के लोकसभा चुना में भाजपा के टिकट पर अतीक अहमद को हरा कर वे सांसद चुने गए। इस चुनाव के बाद उनका राजनैतिक कद काफी बढ़ गया। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद के तौर पर दूसरी पारी के लिए उन्होंने ताकत झोंकी, लेकिन महागठबंधन से बसपा के उम्मीदवार रामशिरोमणि वर्मा से मामूली वोटों से उन्हें शिकस्त खानी पड़ी। चुनाव हारने के बाद भी वे क्षेत्र में सक्रिय रहे। इसका परिणाम जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में मिला। कड़े मुकाबले में उन्होंने जीत दर्ज जी। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए टिकट मिलने के बाद जिले की राजनीति में उनका कद और बढ़ गया है।

chat bot
आपका साथी