सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक की लहर, सीएम योगी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Bipin Rawat Death News तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन से बुधवार को हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई।

Umesh TiwariWed, 08 Dec 2021 11:05 PM (IST)
सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन से हर तरफ शोक है।

लखनऊ, जेएनएन। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन से बुधवार को हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई। हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना के अनुसार हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित विभिन्न दलों के ने गहरा शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और शौर्य को नमन किया।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शोक संदेश में कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत सच्चे देशभक्त थे। उनका निधन देश के लिए अपूर्णीय क्षति है। मैं अपनी शोक संवेदनाएं हेलीकाप्टर दुर्घटना के सभी मृतकों के स्वजन से संबद्ध करती हूं। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने घटना को अत्यंत पीड़ादायक बताते हुए कहा कि यह देश के लिए एक बड़ी व अपूरणीय क्षति है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में सदैव याद किए जाएंगे। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। असमय दिवंगत हुए मां भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सदैव जीवित रहेंगे। योगी ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त स्वजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने कहा कि जनरल रावत के नेतृत्व में भारतीय सेना ने पराक्रम के नए प्रतिमान बनाए। उनके जाने से देश ने एक श्रेष्ठ सुरक्षा रणनीतिकार को खोया है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया- सैन्य क्षेत्र में बिपिन रावत जी द्वारा दिए गए योगदान के लिए उन्हें सदैव याद किया जाएगा। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी पुण्यात्माओं को शांति व स्वजन को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट में लिखा- पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबर्दस्त क्षति। मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।

सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कुन्नूर हेलीकाप्टर दुर्घटना में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि। जनरल रावत के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने शोक संदेश में कहा कि सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व 11 वीर अफसरों और सैनिकों के असामयिक निधन का बेहद दुखद समाचार मिला। बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका व वीर सैनिकों के स्वजन के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। देश एकजुट होकर उनके शौर्य एवं उनकी देशसेवा को नमन करता है। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें : हेलिकाप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ थे देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, गंभीर हालत में भर्ती

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.