UP के 25 PCS अफसरों के लिए बड़ी खुशखबरी, IAS संवर्ग में जल्द होंगे प्रमोट, देंखें- पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश के 25 पीसीएस अफसर जल्द ही आइएएस संवर्ग में प्रमोट होंगे। पीसीएस अधिकारियों के आइएएस संवर्ग में प्रमोशन के लिए संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली में सेलेक्शन कमेटी की बैठक हो रही है। इसमें आइएएस संवर्ग में प्रमोशन पर मुहर लगने की संभावना है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:30 PM (IST)
UP के 25 PCS अफसरों के लिए बड़ी खुशखबरी, IAS संवर्ग में जल्द होंगे प्रमोट, देंखें- पूरी लिस्ट
उत्तर प्रदेश के 27 पीसीएस अफसर जल्द ही आइएएस संवर्ग में प्रमोट होंगे।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के 25 पीसीएस अफसर जल्द ही आइएएस संवर्ग में प्रमोट होंगे। पीसीएस अधिकारियों के आइएएस संवर्ग में प्रमोशन के लिए गुरुवार को संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली में सेलेक्शन कमेटी की बैठक हो रही है। बैठक में पीसीएस के 1998, 1999 व 2000 बैच के अफसरों के आइएएस संवर्ग में प्रमोशन पर मुहर लगने की संभावना है।

पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रमोशन के लिए केंद्र सरकार ने चयन वर्ष 2020 के लिए 30 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। इन रिक्तियों के आधार पर पीसीएस के 25 अफसरों के प्रमोशन के आसार हैं, क्योंकि तीन अफसरों के लिफाफे बंद हैं। जिन अधिकारियों के आइएएस संवर्ग में प्रमोशन की संभावना है, उनमें पीसीएस के 1998 बैच के चार, 1999 बैच के 16 और 2000 बैच के चार अफसर शामिल हैं। सेलेक्शन कमेटी की बैठक में राज्य की ओर से मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डा.देवेश चतुर्वेदीे और अध्यक्ष उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन शामिल होंगे।

इन्हें मिल सकती है पदोन्नति : 1998 बैच के अशोक कुमार, महेंद्र प्रसाद, गौरव वर्मा व रजनीश चंद। 1999 बैच के मनोज कुमार राय, ओम प्रकाश चौबे, निधि श्रीवास्तव, खेमपाल सिंह, संजय चौहान, शारदा प्रसाद यादव, सुनील कुमार चौधरी, संतोष कुमार शर्मा, अरुण कुमार द्वितीय, बद्री प्रसाद पाल, श्रीप्रकाश गुप्ता, श्याम बहादुर सिंह, वीरेंद्र कुमार गुप्ता, उदय सिंह, पवन कुमार गंगवार व बृजेश कुमार। 2000 बैच की वंदना त्रिपाठी, समीर, अर्चना गहरवार, कुमार विनीत, विशाल सिंह, धनंजय शुक्ला और कपिल सिंह।

chat bot
आपका साथी