Good News: अगर आप ITI पास हैं तो यूपी में मिलेगी 18000 प्रतिमाह की नौकरी, जानिए कैसे करें आवेदन

आप आइटीआइ पास हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो खुशखबर है। पांच कंपनियों की ओर से रोजगार मेला लगाया जाएगा। बेरोजगारी का दंश झेल रहे आइटीआइ पास ऐसे युवाओं के लिए 25 सितंबर को बंपर भर्ती मेला अलीगंज के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में लगेगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:36 AM (IST)
Good News: अगर आप ITI पास हैं तो यूपी में मिलेगी 18000 प्रतिमाह की नौकरी, जानिए कैसे करें आवेदन
आइटीआइ पास 18 से 40 वर्ष तक के युवा मेले में हिस्सा ले सकते हैं। मास्क लगाकर ही आना होगा।

लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। यदि आप आइटीआइ पास हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो आपके लिए खुशखबर है। पांच कंपनियों की ओर से रोजगार मेला लगाया जाएगा। बेरोजगारी का दंश झेल रहे आइटीआइ पास ऐसे युवाओं के लिए 25 सितंबर को बंपर भर्ती मेला अलीगंज के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में लगेगा। इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। आइटीआइ पास 18 से 40 वर्ष तक के युवा मेले में हिस्सा ले सकते हैं। मास्क लगाकर ही आना होगा। बिना मास्क के परिसर में प्रवेश नहीं होगा। 

प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि सरकार की मंशा के सापेक्ष अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने के निर्णय के चलते मेला लगाया जा रहा है। बीते दिनों लगे मेले में करीब डेढ़ हजार युवाओं को नौकरी दी गई। कंपनी के नियमों व शर्तों के अनुरूप युवाओं को नौकरी मिलेगी। भर्ती के लिए पांच कंपनियां आ रही हैं। 8853 रुपये प्रतिमाह से 18000 रुपये प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा। फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, डिलिवरी ब्याय, सिलाई मशीन सीनएनसी मशीन आपरेटर के 1150 पदों पर भर्ती होगी। सभी दस्तावेजों व फोटो के साथ युवा सुबह 9:30 बजे मास्क लगाकर परिसर में पहुंचें।

लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा। संयुक्त निदेशक व्यावसायिक शिक्षा एससी तिवारी ने बताया कि तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को नौकरी देना ही लक्ष्य है। आइटीआइ में प्रवेश प्रक्रिया भी चल रही है। 18 सितंबर तक पहले फेज के प्रवेश के बाद दूसरा फेज चलेगा। दूसरी सूची भी तैयार हो गई है। प्लेसमेंट प्रभारी एमए खान ने बताया कि आवेदन पत्र व दस्तावेजाें के साथ सीधे मेले में आना है। पहले से आवेदन की जरूरत नहीं है। 

इनका रखें ध्यान

फोटो और दस्तावेजों की फोटो कापी साथ में जरूर रखें। मास्क और सैनिटाइजर के साथ आएं। आने वाले युवाओं को किसी भी तरह का व्यय नहीं दिया जाएगा। चयनित युवाओं का कर्नाटक, गुजरात के अलावा उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में तैनाती होगी। लिखिज परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर चयन होगा। कंपनी के निर्धारित मानको के अनुरूप योग्य न पाए जाने पर युवाओं का चयन निरस्त हो सकता है जिसकी जिम्मेदारी कंपनी की होगी।
chat bot
आपका साथी