CM योगी आदित्यनाथ का UP के खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा बहाल, शीघ्र होंगी भर्तियां

Sports Quota Restored in UP लोक भवन में टीम -09 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में भर्ती में निलंबित स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल ही बहाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में प्रक्रिया को शीघ्र ही शुरू करने को कहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:32 PM (IST)
CM योगी आदित्यनाथ का UP के खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा बहाल, शीघ्र होंगी भर्तियां
समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ निलंबित स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल ही बहाल करने का निर्देश दिया

लखनऊ, जेएनएन। जापान के टोक्यो में शुक्रवार को ओलंपिक खेलों से उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से बंद स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल बहाल करें। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस में भी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शीघ्र भती करें। जिससे कि प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में कार्य करने का मौका मिले।

लोक भवन में टीम -09 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में भर्ती में निलंबित स्पोर्ट्स कोटा को तत्काल ही बहाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को इस प्रक्रिया को शीघ्र ही शुरू करने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस देश की सिविल पुलिस का विशालतम बल है। इसमें खेल कोटा के तहत प्रतिभावान खिलाड़ियों की सेवाएं लिया जाना उपयोगी होगा। पुलिस विभाग में खेल कोटा सृजित कर योग्य खिलाड़ियों की यथोचित पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाए।

आज से प्रारंभ हुए टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

खेल भावना के साथ सभी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश को गौरवभूषित करें।

प्रतिभाग कर रहे देश के खिलाड़ियों की सफलता हेतु मंगलकामनाएं।

जय हिंद!#Cheer4India

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) July 23, 2021

इसके साथ ही उन्होंने सभी सरकारी विभाग में भर्ती में लम्बे समय से निलंबित पड़े स्पोर्ट्स कोटा को बहाल करने का निर्देश दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि सभी सरकारी विभाग की भर्ती में पहले की तरह ही खिलाड़ियों के लिए दो प्रतिशत का कोटा रखें।

उन्होंने कहा कि जिस भी विभाग में भर्ती होनी है, उनमें स्पोटर्स कोटा का ध्यान रखें। हर जगह पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करें। इस संबंध में विस्ततृ कार्ययोजना कर प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सभी जरूरी प्रयास करने के लिए संकल्पित है।  उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते बुधवार को ही मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना को हरी झंडी दी थी। इसके दो दिन बाद खिलाडिय़ों को नौकरी का तोहफा दिया है।

chat bot
आपका साथी