यूपी में अब बूथ कमेटियों का सत्यापन करेगी भारतीय जनता पार्टी, वर्चुअल कार्यक्रमों पर रहेगा जोर

यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने रविवार को पदाधिकारियों के अलावा क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों के साथ आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:52 AM (IST)
यूपी में अब बूथ कमेटियों का सत्यापन करेगी भारतीय जनता पार्टी, वर्चुअल कार्यक्रमों पर रहेगा जोर
यूपी में अब बूथ कमेटियों का सत्यापन करेगी भारतीय जनता पार्टी, वर्चुअल कार्यक्रमों पर रहेगा जोर

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति के बजाए पुराने पदाधिकारियों से मंत्रणा कर आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है। कोरोना संक्रमण का खतरा बने रहने के कारण पार्टी के अधिकतर कार्यक्रम वर्चुअल ही होंगे। संगठन को बूथ स्तर पर कसने के लिए कमेटियों का सत्यापन भी किया जाएगा। साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्रवार सम्मेलनों की शुरूआत भी होगी।

यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने रविवार को पदाधिकारियों के अलावा क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों के साथ आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। फैसला लिया गया कि सुरक्षित शारीरिक दूरी व मास्क आदि उपायों की अनिवार्यता को देखते हुए संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विषेष ध्यान दिया जाए। बूथ कमेटियों का सत्यापन किया जाए ताकि ताजा वस्तुस्थिति की जानकारी मिल सकें। फोन नंबर अन्य जरूरी जानकारियों का शुद्धिकरण हो सकें। जिला सम्मेलनों की तर्ज पर विधानसभा क्षेत्रवार वर्चुअल सम्मेलन आयोजित किए जाए। प्रशिक्षण कार्यक्रमों की आवश्यकता भी बताई गई।

स्वदेशी ऐप के प्रयोग को प्राथमिकता : अधिकतर आगामी कार्यक्रम डिजिटल माध्यमों से ही होंगे इसलिए आईटी सेल को और अधिक प्रभावी बनाने पर जोर दिया गया। विदेशी खासकर चीनी ऐप का विकल्प तलाशने और पार्टी का अपना ऐप प्रयोग करने पर सहमति बनी। पार्टी के ऐप में आने वाले दिक्कतों को जल्द ही दूर करने का आश्वासन भी दिया गया। जिलों में एक से दो घंटे की कॉल पर वर्चुअल बैठकें आहूत करने का अभ्यास डालने की बात कही।

सेवा कार्यों की डिजिटल डायरी तैयार करने में तेजी लाएं : लॉकडाउन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों को डिजिटल स्वरूप में एकत्र करके मंडल स्तर पर डायरी तैयार करने को कहा गया। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश आरंभ होने वाले इस अहम अभियान को अंजाम तक पहुंचाने का जिम्मा आईटी सेल को सौंपा गया। डिजिटल डायरी में सभी वर्गो को जोड़ने की बात भी कही गई।

मुखर्जी की जयंती पर आज भाजपाई करेंगे पौधारोपण : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर अपने अपने बूथों पर पौधारोपण करेंगे। पौधारोपण के बाद एक भारत, श्रेष्ठ भारत का जयघोष भी करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सभी छोटे बड़े पदाधिकारियों व जनप्रतिधियों के साथ प्रमुख कार्यकर्ताओं को अपने बूथ व क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से पौधारोपण करने के निर्देश दिए है। कार्यकर्ता बूथ स्तर पर वृक्षारोपण कर शस्य श्यामला धरती का संदेश लेकर जनमानस को वृक्षारोपण कार्यक्रम से जोड़ेंगे। मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सोमवार को लखनऊ में बूथ पर पहुंचकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धाजंलि अर्पित कर वृक्षारोपण करेगें। प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्र, जिला, मंडल सेक्टर व बूथ पदाधिकारी व कार्यकर्ता शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए डा. मुखर्जी को पुष्पांजलि अर्पित कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का जय घोष करेंगे।

chat bot
आपका साथी