नो स्कूल नो फीस : भारत अभिभावक संघ ने 1090 चौराहे पर पीएम मोदी की पूजा कर की अपील

लखनऊ में 1090 चौराहे पर भारत अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विपिन तिवारी राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह व अन्य लोग मौजूद रहें। आंदोलन के संयोजक प्रताप चंद्रा नें बताया कि अभिभावकों के साथ नाइंसाफी हो रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:11 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:34 AM (IST)
नो स्कूल नो फीस : भारत अभिभावक संघ ने 1090 चौराहे पर पीएम मोदी की पूजा कर की अपील
ऑनलाइन पढ़ाई तो ऑनलाइन के अनुसार ही फीस हो।

लखनऊ, जेएनएन। भारत अभिभावक संघ ने रविवार शाम नो स्कूल नो फीस की मांग करते हुए 1090 चौराहे पर राष्ट्र्रवादी पार्टी के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा की। संघ द्वारा बीते कई महीनों से तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कई प्रदेशों में प्रदर्शन और मोदी पूजा की गई। इस इस दौरान भारत अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विपिन तिवारी, राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह व अन्य लोग मौजूद रहें। आंदोलन के संयोजक प्रताप चंद्रा नें बताया कि अभिभावकों के साथ नाइंसाफी हो रही है। पीएम मोदी और एचआरडी मंत्रालय अभिभावकों की तीन सूत्रीय मांग पूरी कर सकते हैं। मांगों को लेकर संघ के पदाधिकारियों ने पीएम मोदी की आरती और पूजा की।

अध्यक्ष विपिन तिवारी ने कहा कि आनलाइन पढ़ाई तो आनलाइन की फीस तय करने की मांग को दबाने के लिए ही महामारी में भी स्कूल खोलने का आदेश हुआ है। वहीं, स्कूल ये तर्क दें रहे हैं कि अब तो स्कूल खुल गया अब पूरी फीस लाओ और हास्यास्पद। अभिभावकों ने कहा कि इस स्थिति में स्कूल खोलकर विद्यालयों द्वारा अभिभावकों की सहमती के रूप में बच्चों का सुसाइडनोट मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब संसद, अदालत, सदन खुलने में कतरा रहे हैं तो सिर्फ फीस लेने के चक्कर में स्कूल खोलकर बच्चों का जीवन दाव पे लगाना गलत है |

तीन सूत्रीय मांग नो स्कूल तो नो फीस। ऑनलाइन पढ़ाई तो ऑनलाइन के अनुसार ही फीस हो। शिक्षा के नाम पर लूट से मुक्ति के लिए नियामक आयोग का गठन किया जाए। 

chat bot
आपका साथी