अब छह अगस्त को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की संशोधित तिथि

दरअसल पहले बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 जुलाई की तिथि प्रस्तावित थी लेकिन कोविड की वजह से परीक्षा की तैयारियां अधूरी रह गईं। जिससे विश्वविद्यलय के अनुरोध पर शासन ने यह तिथि बदलकर 30 जुलाई तय कर दी थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:02 PM (IST)
अब छह अगस्त को होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की संशोधित तिथि
BEd Joint Entrance Exam: प्रवेश परीक्षा में बदलाव तीसरी बार किया गया है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। BEd Joint Entrance Exam: शासन ने एक बार फिर संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2021 की तिथि में बदलाव कर दिया है। अब प्रवेश परीक्षा 30 जुलाई के स्थान पर छह अगस्त को आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के नतीजे 27 अगस्त को जारी होंगे। शुक्रवार देर रात शासन के आदेश पर लखनऊ विश्वविद्यालय ने इसकी घोषणा की। प्रवेश परीक्षा में बदलाव तीसरी बार किया गया है।

दरअसल, पहले बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 जुलाई की तिथि प्रस्तावित थी। लेकिन कोविड की वजह से परीक्षा की तैयारियां अधूरी रह गईं। जिससे विश्वविद्यलय के अनुरोध पर शासन ने यह तिथि बदलकर 30 जुलाई तय कर दी। इसी आधार पर प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए। अब फिर से तिथि बदलकर छह अगस्त कर दी गई है। परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे और दूसरी पाली में दो से शाम पांच बजे तक होगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवेश पत्र नए सिरे से डाउनलोड करने होंगे या फिर उसी प्रवेश पत्र से परीक्षा दी जा सकेगी, इस पर शनिवार को दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। गौरतलब कि बीएड प्रवेश परीक्षा में 5,91,305 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

ये है नई समय सारिणी प्रवेश परीक्षा : छह अगस्त प्रवेश परीक्षा के नतीजे : 27 अगस्त आनलाइन काउंसिलिंग शुरू होने की तिथि : एक सितंबर 2021 शैक्षिक सत्र की शुरुआत : छह सितंबर 

chat bot
आपका साथी