सुलतानपुर रेलवे स्टेशन के पास मिला बैटरी और संदिग्ध बैग, जानें जांच में जुटी पुलिस ने क्या कहा

सुलतानपुर स्थानीय जंक्शन स्टेशन परिसर के बाहर बुधवार को तड़के एक संदिग्ध लावारिश बैग में बैटरी और तार मिलने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने अयोध्या जनपद से बम निरोधक दस्ते को बुलाकर छानबीन कराई।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:56 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:56 AM (IST)
सुलतानपुर रेलवे स्टेशन के पास मिला बैटरी और संदिग्ध बैग, जानें जांच में जुटी पुलिस ने क्या कहा
एसपी ने बताया कि भोर में सूचना मिली कि स्टेशन परिसर के बाहर एक बैग लावारिस हालत में पड़ा है।

सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। स्थानीय जंक्शन स्टेशन परिसर के बाहर बुधवार को तड़के एक संदिग्ध लावारिश बैग में बैटरी और तार मिलने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने अयोध्या जनपद से बम निरोधक दस्ते को बुलाकर छानबीन कराई। टीम ने बैटरी व तार को जब अलग किया तो सभी ने राहत की सांस ली। हालांकि, बैग में कोई भी विस्फोटक सामान नहीं मिला है। बैग के अंदर से मिले कागजात के अनुसार वह कानपुर जनपद के पनकी में तैनात एक निलंबित सिपाही का है। पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच के बाद के आदेश दिए हैं। 

एसपी डॉ विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि भोर में सूचना मिली कि स्टेशन परिसर के बाहर एक बैग लावारिस हालत में पड़ा है। सूचना पर कोतवाली नगर पुलिस सक्रिय हुई स्टेशन के बाहरी हिस्से की तलाशी शुरू की गई। आरक्षण केंद्र के पास बैग देख पुलिस ने वहां घेरकर लोगों को हट जाने को कहा। फिर बैग की सावधानी से जांच किया तो उसमें बैटरी व तार मिले। इसके बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया। जांच पड़ताल के बाद टीम ने बैटरी व तार को अलग किया। एसपी बताया कि बैग में अन्य कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।

बैग के अंदर से एक पासबुक मिली, जिसमें नरेंद्र सिंह का नाम लिखा है। जब उसके बारे में पता किया तो वह कानपुर के पनकी का सिपाही निकला, जो तीन साल से निलंबित चल रहा है। फोन से अफसरों ने बात की तो पता चला कि वह बिना अनुमति अपने घर चला गया है। उसने बताया कि बैग में बैटरी व तार कैसे आया उसे नहीं मालूम है। फिलहाल, पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है। सिपाही के खिलाफ लिखा पढ़ी चल रही है। जिस समय लावारिस बैग मिलने की जानकारी हुई उसी के आसपास सद्भावना, सुहेलदेव, हावड़ा हरिद्वार एक्प्रेस व वाराणसी पैसेंजर के स्टेशन पर आने का शेड्यूल है। बकरीद की वजह से यात्रियों की भीड़ थी, पार्किंग में वाहन भरे हुए थे। जब पुलिस पहुंची और लोगों को लावारिस बैग की जानकारी मिली तो वहां भगदड़ मच गई। स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

अप्रिय घटना की मंशा से पुलिस का इनकारः कोतवाल संदीप कुमार राय ने कोई विस्फोटक पदार्थ न मिलने से किसी अप्रिय घटना को अंजाम दिए जाने की मंशा से इन्कार किया है। कुछ ही दूरी पर मौजूद पार्किंग में खचाखच वाहन भी भरे हुए थे। विस्फोट होने पर बड़ी तबाही हो सकती थी। फिलहाल पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर सच्चाई का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा।

chat bot
आपका साथी