Balrampur Student Brutality Case: पीड़ित परिवार को मिला मुआवजा, नौकरी का दिया आश्वासन

बलरामपुर के डीएम, एसपी व शक्तिपीठ देवीपाटन के महंत ने पीड़ित परिवार को दी सहायता राशि, कार्रवाई से कराया अवगत।
Publish Date:Thu, 01 Oct 2020 06:45 PM (IST) Author: Anurag Gupta

बलरामपुर, जेएनएन। दरिंदगी की शिकार गैंसड़ी क्षेत्र की छात्रा के परिवारजन को सांत्वना देने के बहाने राजनीतिक दलों के लोगों का पूरे दिन आना-जाना लगा रहा। सपा व कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। वहीं सदर विधायक पल्टूराम ने मुख्यमंत्री का संदेश सुनाते हुए परिवार के एक सदस्य को नौकरी व आवासीय पट्टा देने की बात की।

गैंसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह के बड़े भाई जिला पंचायत सदस्य मिथलेश सिंह ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा किया। छात्रा की मां को छह लाख 18 हजार 750 रुपये की सहायता राशि जिला प्रशासन ने दिया।मंगलवार को सामूहिक दुष्कर्म के बाद छात्रा की मौत हो गई थी। इस मामले की रिपोर्ट बुधवार देर रात कोतवाली गैंसड़ी में दर्ज होने के बाद से ही राजनीतिक दल व पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया। गुरुवार सुबह शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर महंत मिथिलेश नाथ योगी, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश व एसपी देवरंजन वर्मा ने गांव पहुंचकर छात्रा की मां से मुलाकात की। एसपी ने बताया कि छात्रा की मां के बैंक खाता में सहायता राशि जमा कर दी गई है। साथ ही पुलिस ने अब तक हुई कार्रवाई से परिवारजन को अवगत कराया। डीएम ने कहाकि पीड़ित परिवार को और सरकारी सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी :-सदर विधायक पल्टूराम ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व आवासीय पट्टा देने की बात कही है। सहायता राशि की दूसरी किस्त दो लाख रुपये शीघ्र ही मिल जाएगी। विपक्ष ऐसी घटनाएं प्रायोजित करा रहा है। हाथरस में कांग्रेस सड़क पर है। गैंसड़ी में हुई घटना में जब दूसरे समुदाय के लोग संलिप्त हैं, तो विपक्ष ने मुंह पर ताला लगा लिया है।

यह भी पढ़ें: Balrampur Case: छात्रा से दरिंदगी का राज खोलने को एसपी ने गठित की टीम, बिटिया के लिए इंसाफ मांग रही मां

गैंसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू ने पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करने की बात कही है। होम आइसोलेट से स्वस्थ होने के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की। 50 लाख मुआवजे की मांग :- सपा के पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव व जिलाध्यक्ष रामजियावन मौर्य ने कहाकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पीड़ित परिवार को कम से कम 50 लाख रुपये की सहायता दी जाए। परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी व आवास दिलाने की मांग की। पूर्व मंत्री ने कहाकि प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। टाेप सिंह, राकेश यादव, बहलोल नियाजी, अंकित सूर्यवंशी, शफीउल्ला समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। दूसरी तरफ पूर्व जिलाध्यक्ष ओंकार नाथ पटेल, संजय यादव, शानू खान व रंजीत तिवारी की अगुवाई में हाथरस व गैंसड़ी घटना को लेकर नायब तहसीलदार अंकुर यादव को ज्ञापन सौंपा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.