बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के बेटे दोबारा पहुंचे कोतवाली, लखनऊ में नए व‍िवेचक ने दर्ज क‍िए बयान

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक उमर और अब्बास अंसारी से 15 फरवरी को पूछताछ हुई थी। तब मामले की विवेचना दारोगा डीसी श्रीवास्तव कर रहे थे। विवेचक ने दोनों को चार मार्च को दोबारा बुलाया था। हालांकि 28 फरवरी को वह सेवानिवृत हो गए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:12 AM (IST)
बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के बेटे दोबारा पहुंचे कोतवाली, लखनऊ में नए व‍िवेचक ने दर्ज क‍िए बयान
पुराने विवेचक के सेवानिवृत हो जाने के कारण मामले की विवचेना अब दारोगा आरजी चौबे को दी गई।

लखनऊ , जेएनएन। मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों ने बेटे गुरुवार को दोबारा हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। इस दौरान दोनों करीब 45 मिनट तक कोतवाली में मौजूद रहे। पुराने विवेचक के सेवानिवृत हो जाने के कारण मामले की विवचेना अब दारोगा आरजी चौबे को दी गई है। दारोगा ने दोनों आरोपितों से कुछ बिंदुओं पर पूछताछ की और एक सप्ताह बाद आने को कहा। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक उमर और अब्बास अंसारी से 15 फरवरी को पूछताछ हुई थी। तब मामले की विवेचना दारोगा डीसी श्रीवास्तव कर रहे थे। विवेचक ने दोनों को चार मार्च को दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। हालांकि 28 फरवरी को वह सेवानिवृत हो गए।

नए विवेचक पूरे प्रकरण का अध्ययन कर रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने दोनों को एक सप्ताह बाद बुलाया है। दोनों आरोपित अपने वकील के साथ कोतवाली आए थे। नए विवेचक ने भी कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं और अगली बार पूरे कागजातों के साथ आने के लिए कहा। दोनों आरोपितों ने गुरुवार को मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने सही समय आने पर सभी प्रश्नों के जवाब देने की बात कही और वापस चले गए।

यह है मामला :  अगस्त 2020 में मुख्तार अंसारी और उनके दोनों बेटों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज हुई थी। इसके बाद दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित हुआ था। हालांकि आरोपितों ने न्यायालय से अरेस्ट स्टे ले लिया था। 15 फरवरी को दोनों से विवेचक ने ढ़ाई घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए थे। आरोपितों ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए थे। इसपर उन्हें दस्तावेजों के साथ दोबारा बुलाया गया था। पुलिस का कहना है कि आरोपितों से सवालों की लंबी सूची बनाई गई है। एक सप्ताह बाद सभी सवालों के जवाब हासिल किए जाएंगे और दोनों के बयान दर्ज होंगे। 

chat bot
आपका साथी