दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Bahraich Panchayat Chunav Results: बहराइच की नौ ग्राम पंचायतों का परिणाम घोषित, कहीं कड़ा मुकबला तो कहीं जीत का भारी अंतर

बहराइच जिले में मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालयों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई।

Bahraich Panchayat Chunav Results 2021 ब्लॉक मुख्यालयों पर नौ ग्रामपंचायतों की कराई गई मतगणना। सुरक्षा के रहे कड़े प्रबंध मतगणना में लगाई गई थीं 25 टीमें। जिले में 29 अप्रैल को कराया गया था त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान।

Divyansh RastogiTue, 11 May 2021 09:25 PM (IST)

बहराइच, जेएनएन। Bahraich Panchayat Chunav Results 2021: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालयों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। कोई दो मत से तो कोई सैकड़ों मतों के अंतर से चुनाव जीतकर प्रधान बना। जिले के नौ पंचायतों के चुनाव के लिए बीते नौ मई को मतदान हुआ था। मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। कर्मियों की 25 टीमें मतगणना में लगाई गई। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान जिले में 29 अप्रैल को कराया गया था, लेकिन नौ पंचायतों में प्रत्याशियों के निधन हो जाने के चलते यहां का चुनाव टाल दिया गया था। चुनाव आयोग ने इन पंचायतों में बाद में मतदान की तिथि घोषित की। 

महसी : ब्लॉक परिसर में बकैना ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए मतगणना कराई गई। आरओ बलवंत सिंह ने बताया कि प्रत्याशी रीनू देवी 565 मत पाकर विजयी घोषित हुई। निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुशीलादेवी को 322 मत मिले। यहां पर कुल 2235 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। आरओ ने विजयी प्रत्याशी को प्रमाणपत्र सौंपा। 

कैसरगंज : ब्लॉक के ग्राम पंचायत परसेंडी के प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में रियाज अहमद सात वोट से विजयी घोषित किए गए। उन्हें 1258 व ताहिर को 1251 मत प्राप्त हुए। आरओ प्रभारी बीएसए उदयराज ने विजयी प्रधान को प्रमाणपत्र दिया। एडीओ एग्रीकल्चर प्रेमशंकर सारस्वत, सीओ जयप्रकाश पाठक, एसएचओ संजय कुमार गुप्त, एडीओ पंचायत तेजनारायण राव मौजूद रहे। 

फखरपुर : ब्लॉक मुख्यालय फखरपुर में हुई मतगणना में ढखेरवा गांव के जगदंबा प्रसाद ने दो मतों से रोमांचक जीत दर्ज की, उन्हें 238 मत मिले। त्रिकोणीय मुकाबले में ननकू को 236 व सुभाष को 233 मत मिले। तहसीलदार शिवप्रसाद व बीडीओ केडी गोस्वामी ने जीते प्रत्याशी को प्रमाणपत्र दिया।  

विशेश्वरगंज : ब्लॉक विशेश्वरगंज सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना कराई गई। पुरैना व बसनेरा में प्रधान पद प्रत्याशी की आकस्मिक निधन से चुनाव स्थगित हुआ था। पुरैना में 853 मत पाकर देवेश कुंवर मिश्र ने 468 मतों से प्रधानी का चुनाव जीत लिया। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी प्रमोद कुमार को 385 मत मिले। यहां 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इसी ब्लॉक के बसनेरा ग्राम पंचायत में पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार तिवारी की पत्नी पूनम देवी को 540 मत प्राप्त हुए। उन्होंने मायावती को 109 मतों से हरा दिया। यहां चार प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। उपजिलाधिकारी पयागपुर कीर्ति प्रकाश भारती ने अपनी निगरानी में मतगणना कराई। 

चित्तौरा : ब्लॉक क्षेत्र के बरई विलासा ग्रामपंचायत में प्रधान पद प्रत्याशी अतीकुर्रहमान ने 341 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जितेंद्र कुमार को 150 मतों से हराया। उन्हें 191 मतों से ही संतोष करना पड़ा।  

शिवपुर : ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरदहा में जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष घनश्याम सिंह की बहू स्वप्निल सिंह ने हरिराम गुप्त को 145 मत से हराकर प्रधान निर्वाचित हुईं। 

मुर्तिहा : मिहींपुरवा ब्लॉक क्षेत्र के ग्रामपंचायत मोतीपुर में अजय वर्मा 77 मतों के अंतर से प्रधान निर्वाचित हुए। पुरैना रघुनाथपुर में जोगेंद्र ने 452 वोटों से जीत दर्ज की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.