Bhumi Pujan Celebration in Lucknow: भगवा रंग में रंगी लक्ष्मण नगरी रंग बिरंगी लाइटों से जगमगा उठा शहर

Bhumi Pujan Celebration in Lucknow: भगवा रंग में रंगी लक्ष्मण नगरी रंग बिरंगी लाइटों से जगमगा उठा शहर

लखनऊ में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर जश्न शुरू भगवा रंग से जगमगा उठा पूरा शहर।

Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 09:18 PM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। सोमवार से लखनऊ के चौराहों पर भगवान श्री राम की तस्वीर दिख रही थी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ लक्ष्मण नगरी के 111 चौराहों को सजाने का बीड़ा उठाया है लेकिन अब इसकी संख्या सोमवार को बढ़ा दी गई । चौराहे भगवा रंग में दिखाई दे रहे. हर चौराहे पर भगवान श्री राम की तस्वीर लगाई गई है प्रमुख चौराहों पर एलईडी से इसका प्रचार हो रहा है। जिसमें 5 अगस्त को श्री राम मंदिर  के शिलान्यास  और लखनऊ के हर चौराहे पर दीपोत्सव की जानकारी भी दी जा रही है।

चौराहे के चारों तरफ के भाग को भगवा कपड़े से बांधा गया है तैयारी इस तरह से की जा रही है किपांच अगस्त को जब भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या जगमगा रही होगी तो लक्ष्मणनगरी का नजारा भी देखने लायक हो । चौराहे रंगबिरंगी लाइटों से सजे दिखेंगे तो एअरपोर्ट से अयोध्या जाने वाली सड़कों का नजारा भी किसी उत्सव की तरह दिखेगा इसकी तैयारी का जिम्मा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति को दिया गया है आलमबाग का अवध चौराहा, अटल चौराहा (हजरतगंज चौराहा), गोल्फ क्लब चौराहा, लोहिया पथ पर 1090 चौराहा, समता मूलक चौराहा, लोहिया चौराहा, कैप्टन मनोज पांडेय चौराहा, पत्रकारपुरम चौराहा के अलावा चौक चौराहा, बालागंज चौराहा, राजाजीपुरम और एवरेडी चौराहा, काकोरी, खुर्रमनगर चौराहा, इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा और अर्जुनगंज चौराहा को खास तरीके से सजाया जाएगा यहां चौराहे के चारों तरफ भगवा नजारा दिखाई देगा सोमवार शाम तक करीब 70 चौराहों को सजाया जा चुका था।

नगर निगम ने लाइटों से सजाया शहर

अमौसी हवाई अड्डे से लेकर अयोध्या मार्ग को नगर निगम ने  रंग बिरंगी  लाइटों से सजाया है जबकि चौराहों को तिरंगे रंग की लाइटों से सजाया जाएगा। नगर आयुक्त डा.इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि शहर की सड़कों से वीआइपी लोगों का अयोध्या जाना होगा, इसलिए शहर को संवारने की योजना बनाई गई है। एअरपोर्ट से कानपुर रोड, कानपुर रोड से अर्जुनगंज, अर्जुनगंज से हुसडिय़ा चौराहे तक, हुसडिय़ा से कमता होते हुए इंदिरा नहर तक, पॉलीटेक्निक चौराहे से इंदिरा नहर तक, अर्जुनगंज मोड़ से सोमनाथ द्वार तक, सोमनाथ द्वार से समता मूलक चौराहा तक, समता मूलक चौराहे से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान होते हुए कमता चौराहे तक की सड़क को रंग बिरंगी लाइटों, फूल पौधों से सजाया जाएगा। इन सभी चौराहों को जाने वाली सड़कों के साथ ही हजरतगंज, विधानसभा मार्ग, राजभवन पर लगे बिजली पोलों को तिरंगा रंग की लाइटों से सजाया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.