Ram Mandir Bhumi Pujan : पीएम मोदी के आगमन से पहले किले में बदली अयोध्या, यूपी के हर कोने पर खुफिया नजर

Ram Mandir Bhumi Pujan : पीएम मोदी के आगमन से पहले किले में बदली अयोध्या, यूपी के हर कोने पर खुफिया नजर

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को आगमन से पहले अयोध्या की कड़ी नाकेबंदी की गई है। खुफिया इकाइयों की निगाहें सूबे के चप्पे-चप्पे पर गड़ी हैं।

Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 11:14 PM (IST) Author: Umesh Tiwari

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को आगमन से पहले अयोध्या की कड़ी नाकेबंदी की गई है। खुफिया इकाइयों की निगाहें सूबे के चप्पे-चप्पे पर गड़ी हैं। अयोध्या को पांच जोन में बांटकर किले की तरह कड़ा सुरक्षा-घेरा बनाया गया है। मंगलवार रात 12 बजे से अयोध्या की सीमाएं सील कर दी गईं और निजी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का कहना है कि अयोध्या व उसके आसपास के जिलों में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। पुलिस अधिकाििरयों व जवानों को पूरी मुस्तैदी व तत्परता से ड्यूटी करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि अयोध्या में करीब साढ़े तीन हजार पुलिसकर्मी विभिन्न स्थानों पर मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा सभी संवेदनशील जिलों में खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है। हर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले होटलों व अन्य प्रमुख स्थानों पर सघन चेकिंग भी कराई जा रही है। अयोध्या के आसपास के जिन 11 जिलों में एडीजी, आईजी व डीआईजी को सुरक्षा बंदोबस्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है, डीजीपी मुख्यालय ने उनसे भी अब तक की गई तैयारियों का इनपुट लिया है।

सूत्रों का कहना है कि बाहर से आने वाले लोगों पर अतिरिक्त नजर रखने जाने के निर्देश दिए गए हैं। अयोध्या में एटीएस के स्नाइपर व चप्पे-चप्पे पर सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी मुस्तैद किए गए हैं। मंगलवार रात से ही सूबे की सभी सीमाओं पर सघन चेकिंग किए जाने का भी निर्देश है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत व एडीजी सुरक्षा बीके सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी अयोध्या में कैंप कर सुरक्षा-व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हैं।

सुबह 10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट उतरेगा विशेष विमान : अयोध्या में पांच अगस्त को भूमि भूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पहले विशेष विमान से लखनऊ आएंगे। यहां अमौसी स्थित एयरपोर्ट पर पांच मिनट में विशेष विमान से उतरकर चॉपर में सवार होकर अयोध्या के लिए निकल जाएंगे। पीएम मोदी का विशेष विमान 10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट उतरेगा। यहां उनका स्वागत होगा जिसके तुरंत बाद वह चॉपर से 10:40 बजे अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी 11 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में वह दो से ढाई घंटे का ही समय देंगे। इसके बाद 3:00 बजे उनका चॉपर लखनऊ उतरेगा। वापस अपने विशेष विमान से पीएम मोदी 3:15 के करीब दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.