अवध बार एसोसिएशन ने फिजिकल हियरिंग की पुन: उठाई मांग, कहा- कोरोना पाजिटिव मामलों में अब गिरावट

बार एसोसिएशन ने कहा है कि लखनऊ शहर में अब कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या में कमी आ रही है व प्रत्येक सेक्टर ने सामान्य तरीके से काम करना शुरू कर दिया लिहाजा हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में भी फिजिकल हियरिंग शुरू कराई जाए।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 06:18 AM (IST)
अवध बार एसोसिएशन ने फिजिकल हियरिंग की पुन: उठाई मांग, कहा- कोरोना पाजिटिव मामलों में अब गिरावट
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के अवध बार एसोसिएशन ने फिजिकल हियरिंग शुरू किये जाने की मांग पुन: उठाई।

लखनऊ, जेएनएन।हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की अवध बार एसोसिएशन ने रविवार को बैठक में फिजिकल हियरिंग शुरू किये जाने की मांग पुन: उठाई है। बार एसोसिएशन ने प्रस्ताव पारित करते हुए कहा है कि लखनऊ शहर में अब कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या में कमी आ रही है व प्रत्येक सेक्टर ने सामान्य तरीके से काम करना शुरू कर दिया, लिहाजा हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में भी फिजिकल हियरिंग शुरू कराई जाए।

अध्यक्ष एचजीएस परिहार की अध्यक्षता में हुई गवॄनग काउंसिल की बैठक में नए दाखिल हो चुके मामलों को इसी सप्ताह सूचीबद्ध किये जाने की भी मांग की गई है। बैठक में एम-ब्लाक खोलने व क्रिमिनल क्षेत्राधिकार के और बेंच बनाने की मांग भी की गई है। बैठक में यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि बार एसो. के कुछ सदस्यों की ओर से फिजिकल हियरिंग शुरू न करने संबंधी प्रत्यावेदन दिया गया है।

बदली हुई परिस्थितियों में इसका कोई अर्थ नहीं रह गया है। यदि कोई सदस्य मुख्य न्यायमूॢत अथवा हाईकोर्ट प्रशासन को सीधे तौर पर फिजिकल हियरिंग न शुरू करने सम्बंधी प्रत्यावेदन देता है तो उस पर संज्ञान न लिया जाए। बार की ओर से सदस्य अधिवक्ताओं से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे धैर्य रखें व किसी प्रकार का धरना प्रदर्शन न करें। गवॄनग काउंसिल स्वयं फिजिकल हियरिंग शुरू कराने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

chat bot
आपका साथी