लखनऊ से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों के ल‍िए Good News, एक से दौड़ेगी अवध आसाम एक्सप्रेस

दरअसल रेलवे ने पिछले साल मार्च में लॉक डाउन में अवध आसाम का संचालन भी बंद किया था। सितंबर 2020 में ट्रेन को प्रारंभ किया गया लेकिन नवंबर में इसे 31 जनवरी 2021 तक कोहरे के नाम पर अवध आसाम एक्सप्रेस को भी निरस्त कर दिया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 09:55 AM (IST)
लखनऊ से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों के ल‍िए Good News, एक से दौड़ेगी अवध आसाम एक्सप्रेस
कई सप्ताह से इस ट्रेन का संचालन बहाल करने की मांग उठ रही थी।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ से गुवाहाटी की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए रेलवे नेे दो ट्रेनों का संचालन बहाल करने का न‍िर्णय ल‍िया है। रेलवे ने गुवाहाटी जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस स्पेशल और अमृतसर तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन बहाल करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन एक फरवरी से दोबारा चलेगी। रेलवे ने दोनों ही ट्रेनों के आरक्षण की बुकिंग करने के लिए सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेशन सिस्टम को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इनका रिजर्वेशन शनिवार सुबह से प्रारंभ हो जाएगा। 

दरअसल रेलवे ने पिछले साल मार्च में लॉक डाउन में अवध आसाम का संचालन भी बंद किया था। सितंबर 2020 में ट्रेन को प्रारंभ किया गया लेकिन नवंबर में इसे 31 जनवरी 2021 तक कोहरे के नाम पर अवध आसाम एक्सप्रेस को भी निरस्त कर दिया था। यह बिहार होकर पूर्वोत्तर जाने वाले सेना के जवानों और यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन थी। कई सप्ताह से इस ट्रेन का संचालन बहाल करने की मांग उठ रही थी।

यात्रियों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए रेलवे दो ट्रेनों का संचालन बहाल करेगा। इसमें ट्रेन 05909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस स्पेशल एक फरवरी से चलेगी। जबकि टे्रन 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ स्पेशल का संचालन चार फरवरी से बहाल होगा। इसी तरह ट्रेन नंबर 05933 न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल दो फरवरी से चलेगी। वहीं ट्रेन 05934 अमृतसर-न्यू तिनसुकिया स्पेशल पांच फरवरी से प्रारंभ होगी। रेलवे बोर्ड ने दोनों ही ट्रेनों के आरक्षण की बुकिंग करने के लिए सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इनका रिजर्वेशन शनिवार सुबह से प्रारंभ हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी