Terrorist Arrested in Delhi: लखनऊ में आतंकी आमिर के मददगारों की तलाश में दबिश तेज, ठिकानों का पता लगाने में जुटी एटीएस

Terrorist Arrested in Delhi आलमबाग के मवैया के रहने वाले आतंकी मोहम्मद आमिर के मददगारों की तलाश में एटीएस और राजधानी पुलिस छापेमारी कर रही है। अब तक की पड़ताल में सामने आया है कि पुलिस ने आमिर के कुछ करीबियों व परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया है।

Vikas MishraWed, 15 Sep 2021 08:25 AM (IST)
आतंकी आमिर लखनऊ से कहाँ-कहाँ गया है, इसके बारे में भी एटीएस और पुलिस पता लगा रही है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आलमबाग के मवैया के रहने वाले आतंकी मोहम्मद आमिर के मददगारों की तलाश में एटीएस और राजधानी पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। अब तक की पड़ताल में सामने आया है कि पुलिस ने आमिर के कुछ करीबियों व परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि आमिर के साथी लखनऊ में हैं जो स्लीपर सेल की तरह उसे सहयोग कर रहे थे। पुलिस हाल में ही दुबग्गा से पकड़े गए आतंकियों से भी आमिर के कनेक्शन की छानबीन कर रही है। खुफिया एजेंसियों की टीमें अलग अलग इलाकों में आमिर के संबंधियों का पता लगा रही है। आमिर की कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पुलिस को अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। हालांकि, राजधानी पुलिस और एटीएस अन्य कई पहलुओं पर भी नजर बनाए हुए है। 

आमिर लखनऊ से कहाँ कहाँ गया है, इसके बारे में भी पुलिस पता लगा रही है। सूत्रों का कहना है कि आमिर के भाइयों को भी हिरासत में लिया गया है। हालांकि अभी तक उनसे पूछताछ किए जाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। खुफिया एजेंसियां आमिर के रिश्तेदारों व खासकर उसके बहनोई के बारे में पता लगा रही है। एटीएस को आमिर की निशानदेही पर विस्फोटक सामग्री मिली हैं। आमिर को ये सामग्री किन लोगों ने उपलब्ध कराई थी। इसके बारे में टीमें जानकारी जुटा रही हैं। गौरतलब है कि एटीएस ने आमिर को गिरफ्तार किया है। आमिर के भाई फूड कंपनी में डिलीवरी का काम करते हैं। आमिर खजूर और मेवा बिक्री करता था, जिसके कश्मीर के कई लोगों से संबंध थे। आमिर के घर संदिग्ध लोगों का आनाजाना भी था। एटीएस ने मंगलवार तड़के घेराबंदी कर आमिर को पकड़ा था। आमिर के पकड़े जाने के बाद मोहल्ले के लोग दहशत में हैं। तरह तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.