ट्रैवलर को बदला लग्जरी वैन में, सीटें हटाकर बनाया रूम, बाराबंकी ARTO ने लगाया एक लाख का जुर्माना

कोतवाली नगर के सरथरा सफेदाबाद में रहने वाले जिनेश कुमार जैन ने एक ट्रैवलर खरीदी थी। इसमें अंदर की सीटों को हटाकर वाहन स्वामी ने लग्जरी कमरे का स्वरूप दे दिया। इसमें बेड सीट और मनोरंजन की भी व्यवस्थाएं की थीं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:32 AM (IST)
ट्रैवलर को बदला लग्जरी वैन में, सीटें हटाकर बनाया रूम, बाराबंकी ARTO ने लगाया एक लाख का जुर्माना
जिले में इस प्रकार का पहला चालान, वाहन सीज।

बाराबंकी, संवाद सूत्र। एक ट्रैवलर को वाहन स्वामी ने अंदर से पूरा स्वरूप बदलवा दिया। सीटों को हटाकर उसमें बेड लगावाकर लग्जरी कमरे का रूप दे दिया। एआरटीओ प्रवर्तन राहुल श्रीवास्तव ने चेकिंग के दौरान हाईवे पर पकड़ा और बिना अनुमति के वाहन का स्वरूप बदलने पर वाहन का एक लाख नौ हजार रुपये का चालान किया। यही नहीं वाहन को सीज कर मोहम्मदपुर पुलिस चाैकी में दाखिल कर दी।

कोतवाली नगर के सरथरा सफेदाबाद में रहने वाले जिनेश कुमार जैन ने एक ट्रैवलर खरीदी थी। इसमें अंदर की सीटों को हटाकर वाहन स्वामी ने लग्जरी कमरे का स्वरूप दे दिया। इसमें बेड, सीट और मनोरंजन की भी व्यवस्थाएं की थीं। मोहम्मदपुर पुलिस चौकी के पास एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव ने जब वाहन को रोककर चेक किया तो अंदर का नजारा देख कर चौंक गए। चालक व वाहन स्वामी से वाहन का स्वरूप बदलवाने की अनुमति का ब्यौरा मांगा तो पता चला कि निजी प्रयोग के लिए जानकारी के अभाव में ऐसा करा लिया।

गौरतलब है कि बिना अनुमति के वाहन का स्वरूप नहीं बदला जा सकता है। रामसनेहीघाट में जिस बस का हादसा हुआ था उसमें भी नियम विरुद्ध सीटों को बढ़ाया गया था, जिसके चलते तत्कालीन संभागीय निरीक्षक प्राविधिक चंपालाल को निलंबित कर दिया गया है। एआरटीओ ने बताया कि इस वाहन का एक लाख नौ हजार रुपये का चालान कर सीज कर दिया गया है। वाहन का स्वरूप बदलने पर किया गया जिले का यह पहला चालान है।

chat bot
आपका साथी