लखीमपुर में जामुन बीनने गए बच्चों को पेड़ से बांधकर पीटा, वीडियो वायरल होने पर आरोपित गिरफ्तार

लखीमपुर के एक गांव में दो बच्चों को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। बच्चों का कसूर सिर्फ इतना था कि वह एक पेड़ से गिरे हुए जामुन बीनने गए थे। इस अमानवीय घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:58 PM (IST)
लखीमपुर में जामुन बीनने गए बच्चों को पेड़ से बांधकर पीटा, वीडियो वायरल होने पर आरोपित गिरफ्तार
लखीमपुर में जामुन बीनने गए बच्चों को पेड़ से बांधकर पीटने का वीडियो वायरल होने पर आरोपित गिरफ्तार।

लखीमपुर, जेएनएन। जिले के मोहम्मदी इलाके की पुलिस चौकी मुड़ा निजाम के अंतर्गत एक गांव में दो बच्चों को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है बच्चों का कसूर सिर्फ इतना था कि वह एक पेड़ से गिरे हुए जामुन बीनने गए थे। इस अमानवीय घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की एफआइआर दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटना मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र की मूडा निजाम चौकी के अंतर्गत गेहुंआ गांव की है। यहां के निवासी कैलाश के खेत पर लगे पेड़ के जामुन बीनने गांव के ही 11 वर्ष के दो बच्‍चे गए थे जहां इन्हें कैलाश ने पकड़ लिया और जमकर पीटा। इतना ही नहीं दबंग कैलाश ने दोनों बच्चों को रबड़ की बेल्ट से पेड़ से बांध दिया। बच्चे घंटों तक पेड़ में बंधे हुए रोते बिलखते दबंग से छोड़ने का अनुनय विनय करते रहे, लेकिन दबंग का दिल नहीं पसीजा। मामले की जानकारी मिलने पर जब बच्चों की मां सरिता देवी तथा शांति देवी बच्चों को देखने मौके पर पहुंची तो उन्होंने दबंग से बच्चों को खोलने का काफी अनुनय विनय किया, लेकिन दबंग ने उनकी भी एक न सुनी और गाली गलौज कर उनको भी भगा दिया।

इसके बाद महिलाओं ने बच्चों को छुड़ाने के लिए पुलिस के सचल दल से सहायता मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को बन्धन से मुक्त कराया। इस बीच आरोपित कैलाश वहां से भाग गया। एसपी विजय ढोल ने बताया कि मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने तत्काल मौके पर जाकर बच्चों को छुड़ाया उस वक्त तो आरोपित मौके से भाग गया था पर बाद में पुलिस ने उसे रात में गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि मामले में आरोपित कैलाश के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफ आई आर दर्ज करके आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी