लखनऊ में फिर से शुरू हुआ अरोग्य मेला, कोरोना टीकाकरण के साथ बनाए जा रहे आयुष्‍मान गोल्‍डन कार्ड

ज़िलाधिकारी निकले फील्ड पर किया उजारियांव अस्पताल का निरीक्षण। समस्त आरोग्य मेला स्थलों पर बनाए जा रहे आयुष्मान गोल्डन कार्ड। आरोग्य मेले में बच्चों के टीकाकरण के साथ साथ किया जा रहा कोविड टीकाकरण। लखनऊ की समस्त PHC पर आरोग्य मेला का आयोजन कराया जा रहा है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:38 PM (IST)
लखनऊ में फिर से शुरू हुआ अरोग्य मेला, कोरोना टीकाकरण के साथ बनाए जा रहे आयुष्‍मान गोल्‍डन कार्ड
आरोग्य मेला के अंतर्गत जनपद की समस्त PHC पर आरोग्य मेला का आयोजन।

लखनऊ, जागरण संवददाता। कोरोना काल के बाद एक बार फिर आरोग्य मेले की शुरुआत हो गयी है।

ज़िलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा बताया गया कि कोरोना की द्वितीय लहर के पश्चात माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार सम्पूर्ण प्रदेश में अरोग्यमेला के आयोजन की शुरुआत कर दी गई है। जिसके क्रम में आज जनपद लखनऊ की समस्त PHC पर आरोग्य मेला का आयोजन कराया जा रहा है।  सभी कैंपो में बच्चों के टीकाकरण से लेकर बच्चों, बड़ो व वर्द्ध के स्वास्थ्य जांच की सेवाएं, पैथॉलजिकल जांच की सुविधा साथ ही साथ कोविड के टीकाकरण का विशेष दिवस भी आज के कैम्प में रखा गया है। ताकि लोग अपने स्वास्थ्य सम्बंधित जांच कराने के पश्चात यदि उनको कोविड का टीका न लगा हो तो आसानी से अपना टीकाकरण करा सके।

ज़िलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जितनी भी आशा बहुएं है वह सभी फील्ड में निकल कर लोगो को आरोग्य मेला के बारे में अवगत भी करा रही है। ज़िलाधिकारी द्वारा बताया गया कि उक्त सुविधाओ के साथ साथ समस्त आयोजन स्थलों में आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड भी बनाए जा रहे है। अरोग्यमेला मेला में की गई व्यवस्थाओ के सत्यापन के उद्देश्य से आज ज़िलाधिकारी द्वारा उजारियांव UPHC का निरीक्षण किया गया। पहुच कर ज़िलाधिकारी द्वारा मेला स्थल का भृमण किया गया। निरीक्षण में ज़िलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि मेले में मास्किंग, सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई सर अनुपालन कराना सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही साथ मेले में आने वाले लोगो की समस्य सुविधाओ का विशेष ध्यान रखा जाए। सभी मेला स्थलों पर पेयजल, बैठने की व्यवस्था व मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए।

chat bot
आपका साथी