COVID-19 Effect: कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में सेना की सभी कैंटीन अगले आदेश तक बंद, दो मई के बाद हो सकती है शुरू

शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना का असर अब सेना के आपूर्ति सिस्टम पर भी पड़ने लगा है। सेना की सभी सीएसडी कैंटीन को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। इन्हें सैनिटाइज कर इनको दो मई के बाद नए नियमों से शुरू करने की तैयारी है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 02:22 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 02:22 PM (IST)
COVID-19 Effect: कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में सेना की सभी कैंटीन अगले आदेश तक बंद, दो मई के बाद हो सकती है शुरू
लखनऊ में कोरोना को देखते हुए सेना की सभी कैंटीन बन्द हो गईं हैं।

लखनऊ, जेएनएन।  शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना का असर अब सेना के आपूर्ति सिस्टम पर भी पड़ने लगा है। सेना ने कोरोना को देखते हुए अपनी सभी सीएसडी कैंटीन को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। हालांकि सारी कैंटीन को सैनिटाइज कर इनको दो मई के बाद नए नियमों से शुरू करने की तैयारी है। 

सेना की सबसे बड़ी उस्मान रोड स्थित कमांड कैंटीन और एमजी मार्ग पर सब एरिया कैंटीन है। इसके अलावा सैन्य इलाको में यूनिट रन कैंटीन भी हैं। इन कैंटीनों से  लखनऊ सैन्य स्टेशन में तैनात जवान, अफसर व जेसीओ के अलावा करीब 40 हजार पूर्व सैनिक अपनी जरूरत का सामान लेते हैं। माह के अंतिम दिनों में स्टॉक के बीच अधिक भीड़ अपने कोटे का सामान भरने की लिए होती है। जबकि माह के पूरे सप्ताह भी सभी कैंटीन में लोग सामान खरीदते हैं। कोरोना काल मे लोगो को इस संक्रमण से बचाने के लिए सेना नए सिरे से प्रोटोकाल तैयार कर रही है। पिछले साल कोरोना के बीच सेना ने कैंटीन आने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की सुविधा शुरू की थी। जिस जवान, जेसीओ और अफसर व पूर्व सैनिक को जिस दिन का अपॉइंटमेंट मिलता। वह उस दिन उसी समय ही जाते थे। इधर पिछले कई दिनों से लॉक डाउन की आशंका के चलते कैंटीनों में भी भीड़ उमड़ रही थी। बिलिंग कॉउंटरो पर लंबी लाइन के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने सभी कैंटीनों को तत्काल बन्द करने का आदेश दिया है।।साथ ही सभी कैंटीनों को पूरी तरह सैनिटाइज कर नए सिरे से प्रोटोकाल तैयार करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी