ऑनलाइन रिफंड में देरी के मामले में लापरवाही पर एआरएम निलंबित Lucknow news

मॉनीटर‍िंग के लिए गठित की गई टीम पड़ताल कर टीम एमडी को देगी दैनिक रूप से रिपोर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 08:19 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 08:19 AM (IST)
ऑनलाइन रिफंड में देरी के मामले में लापरवाही पर एआरएम निलंबित Lucknow news
ऑनलाइन रिफंड में देरी के मामले में लापरवाही पर एआरएम निलंबित Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। ऑनलाइन रिफंड मामलों के निस्तारण और टिकट बुकिंग में विलंब होने पर प्रोजेक्ट लीडर टिकटिंग एआरएम वित्त अनूप सिन्हा को निलंबित कर दिया गया है। बुकिंग में लापरवाही पर प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने यह कार्रवाई की है।

मिल रही शिकायतों की जांच में पाया गया कि परिवहन निगम की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग पार्टनर एपीआइ के पोर्टल में आवश्यकता से अधिक समय लगने और बुकिंग में लगातार विलंब बने रहने पर यह कार्रवाई की गई है। इसमें ऑनलाइन रिफंड मसले पर लगने वाले विलंब को भी आधार बनाते हुए यह कार्रवाई की गई है।

एमडी ने सुधार के लिए गठित की टीम

प्रबंध निदेशक ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग व्यवस्था में सुधार के लिए एक टीम गठित कर दी है। इसका अध्यक्ष अपर प्रबंध निदेशक परिवहन निगम मुख्यालय, प्रधान प्रबंधक आइटी सदस्य एवं उपमुख्य लेखाधिकारी ऑडिट एमवी नातू को सदस्य सचिव और स्टॉफ ऑफिसर आशुतोष गौड़ की बतौर सदस्य तैनाती की गई है। यह समिति दैनिक रूप से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग का विवरण तैयार कर उसकी समीक्षा करेगा और रोज पूरी रिपोर्ट एमडी कार्यालय को दूसरे दिन होने वाली बैठक में सुबह साढ़े नौ बजे रखेगा। प्रबंध निदेशक ने कहा कि यात्रियों की दिक्कतों को गंभीरता से लिया जाएगा। उनकी समस्याएं समय रहते अफसरों को हल करनी होंगी।

chat bot
आपका साथी