top menutop menutop menu

शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में 14 अगस्त तक दाखिले के लिए आवेदन का मौका

शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय में 14 अगस्त तक दाखिले के लिए आवेदन का मौका
Publish Date:Wed, 12 Aug 2020 08:41 AM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए 14 अगस्त तक का मौका है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी सूचना के तहत शैक्षिक सत्र 2020 21 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त निर्धारित की गई है। विलंब के साथ भी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों के मुताबिक विलंब शुल्क के साथ 21 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://dsmnur.up.nic अथवा http://dsmnur.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रक्रिया के क्रम में ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है। एक से अधिक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने की दशा में अभ्यर्थी को अलग-अलग पार्ट क्रम में आवेदन करते हुए शुल्क जमा करना। प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा वेबसाइट पर जानकारी अपलोड की जाएगी।

एकेटीयू में एमटेक, एमआर्क की परीक्षा सम्पन्न, बीटेक की 20 सितंबर को

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) द्वारा आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) 2020 की एमटेक, एमआर्क, एमफार्म एवं एमयूआरपी की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से संपन्न हुई। 

यूपीएसईई के समन्वयक प्रो विनीत कंसल ने बताया कि एमटेक, एमआर्क, एमफार्म, एमडेस एवं एमयूआरपी के लिए 2375 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें मंगलवार को 1647 परीक्षार्थी शामिल हुए। ऑनलाइन परीक्षा की मॉनिटरिंग के लिए 100 से अधिक ओब्जरवर लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि यूपीएसईई के बीटेक, बीफार्म, बीआर्क, बीडेस, एमबीए, एमसीए, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए आदि पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 20 सितम्बर को होनी है

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.