AKTU: एमटेक और एमफार्म में दाखिले के लिए आवेदन आज से, आनलाइन प्रवेश परीक्षा आठ अगस्त को

एकेटीयू में यूपीसीईटी के समन्वयक प्रो. अरुण तिवारी ने बताया कि एमटेक एमफार्म एमयूआरपी एमआर्क एवं एमडेस में प्रवेश के लिए 25 जून 2021 की शाम से आनलाइन आवेदन लेना का निर्णय किया गया। इसेक अलावा आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:04 PM (IST)
AKTU: एमटेक और एमफार्म में दाखिले के लिए आवेदन आज से, आनलाइन प्रवेश परीक्षा आठ अगस्त को
एकेटीयू में एमटेक और एमफार्म में दाखिला के लिए आज से आवेदन शुरू होगा।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में गुरुवार को विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट-(यूपीसीईटी) 2021 की केंद्रीय प्रवेश समिति की बैठक हुई। इसमें यूपीसीईटी के समन्वयक प्रो. अरुण तिवारी ने बताया कि एमटेक, एमफार्म, एमयूआरपी, एमआर्क एवं एमडेस में प्रवेश के लिए 25 जून 2021 की शाम से आनलाइन आवेदन लेना का निर्णय किया गया। अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट \Raktu.ac.in पर उपलब्ध आवेदन फार्म भर सकते हैं। आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है।

एमटेक, एमफार्म, एमयूआरपी, एमआर्क एवं एमडेस की आनलाइन प्रवेश परीक्षा की तारीख आठ अगस्त, 2021 प्रस्तावित की गई है। हालांकि, यह काफी हद तक कोरोना संक्रमण की स्थिति पर भी निर्भर करेगा। उन्होंने बताया कि बीटेक, बीआर्क में जेईई मेंस के माध्यम से दाखिले लिए जाएंगे। वहीं बीफार्म, बीएचएमसीटी, बीएफए, बीएफएडी, बीडेस, बीवाक, एमसीए आदि पाठ्यक्रमों में प्रवेश एनटीए द्वारा आयोजित यूपीसीईटी-2021 के माध्यम से किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही काउंसिलिंग की विस्तृत प्रक्रिया एवं समय सारणी यूपीसीईटी-2021 वेबसाइट पर अभ्यॢथयों के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी। बैठक में विश्वविद्यालय के कुलसचिव नन्द लाल सिंह, वित्त अधिकारी जीपी सिंह, उपसमन्वयक डा. पुष्कर त्रिपाठी समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी