अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की मांग- पिछड़ों की समस्याएं निपटने को बने ओबीसी मंत्रालय

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने पिछड़ों की समस्याओं के निदान के लिए केंद्र सरकार में अन्य पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन करने की मांग फिर की है। उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली में लौह पुरुष सरदार पटेल का राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग भी दोहराई है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 03:17 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 03:18 AM (IST)
अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की मांग- पिछड़ों की समस्याएं निपटने को बने ओबीसी मंत्रालय
अनुप्रिया पटेल ने अपना दल के संस्थापक डा. सोनेलाल पटेल की जयंती को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने पिछड़ों की समस्याओं के निदान के लिए अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की तर्ज पर केंद्र सरकार में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मंत्रालय का गठन करने की मांग फिर की है। उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली में लौह पुरुष सरदार पटेल का राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग भी दोहराई है। पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने की अपील की।

अपना दल के संस्थापक डा. सोनेलाल पटेल की जयंती को शुक्रवार को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछड़े और वंचित तबके की हिस्सेदारी शासन-प्रशासन में होती जा रही है, लेकिन अभी गैर-बराबरी की खाई बहुत अधिक है और उसे दूर करने के लिए हमें बहुत संघर्ष करना है।

उन्होंने किसानों के बेहतर जीवन के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को ठीक से लागू करने की मांग की। वंचित जातियों के महापुरुषों को भारत रत्न दिये जाने के लिए आवाज बुलंद करते हुए उन्होंने सावित्री बाई फुले की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय महिला साक्षरता दिवस घोषित करने की मांग की। पंचायत चुनाव में जीते समस्त जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को बधाई दी। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी, राष्ट्रीय महासचिव जवाहर पटेल, अवध नरेश वर्मा, राजेंद्र पाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी