एंटी भूमाफिया अभियान में मलिहाबाद में करोड़ों की जमीन से प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा

लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में चलाया गया एंटी भूमाफिया अभियान कई गांवों की लगभग 3 बीघा जमीन जिसकी कीमत सर्किल रेट के अनुरूप अनुमानित डेढ़ करोड़ रुपये है को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय के निर्देशन में चलाया गया अभियान।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 04:44 PM (IST)
एंटी भूमाफिया अभियान में मलिहाबाद में करोड़ों की जमीन से प्रशासन ने हटवाया अवैध कब्जा
लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में चलाया गया एंटी भूमाफिया अभियान, करोड़ाें रुपयों की जमीन छुड़ाई गई।

लखनऊ, जेएनएन। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर सख्त हुए प्रशासन ने सोमवार को सरकारी जमीनों से अवैध कब्जा हटवाने के अभियान में कई गांवों की लगभग 3 बीघा जमीन जिसकी कीमत सर्किल रेट के अनुरूप अनुमानित डेढ़ करोड़ रुपये है को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अनुरूप सरकारी जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराने के अभियान में राजस्व टीम पुलिस के सहयोग से तरौना गांव की गाटा संख्या 1196/1870 रकबा 0.876 हेक्टेयर पर दुकाने बनाकर अवैध कब्जा था जिसको जेसीबी से ध्वस्त किया किया गया।

साथ ही अन्य गांवो की पशुचर,ऊसर,बंजर,गलियारा तथा परती पर किए गये अवैध कब्जों को जेसीबी मशीन से हटवाकर सरकारी कब्जे में लिया गया। साथ ही मौके पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को सख्त हिदायत देते हुए सम्बंधित लेखपालों को निर्देश दिये गये कि सरकारी जमीन से छेडछाड करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराएं।उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय ने बताया कि सोमवार को अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत सर्किल रेट के अनुसार लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।सरकारी जमीनों से अवैध कब्जा हटवाने का अभियान जिला प्रशासन के अग्रिम आदेशो तक निरन्तर चलता रहेगा।साथ ही पूरे तहसील क्षेत्र में सरकारी जमीनों का चिन्हांकन कर सुरक्षित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी