चिकित्सक ने एंबुलेंस चालक के साथ की गाली-गलौज, हरदोई में विरोध पर उतरे एंबुलेंस कर्मी

108 एंबुलेंस चालक अमोद ने बताया कि वह एक हादसे में घायल मरीज को लेकर जिला अस्पताल आए थे। इएमटी मरीज को लेकर इमरजेंसी में भर्ती कराने के लिए चले गए। उसी दौरान डा. अशोक प्रियदर्शी आए और एंबुलेंस को रास्ते से हटाने के लिए गाली-गलौज करने लगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 12:47 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 07:36 AM (IST)
चिकित्सक ने एंबुलेंस चालक के साथ की गाली-गलौज, हरदोई में विरोध पर उतरे एंबुलेंस कर्मी
जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष के बाहर की घटना। अस्पताल के बाहर करीब डेढ़ घंटे खड़ी रहीं 27 एबुलेंस।

हरदोई, जागरण संवाददाता। जिला  अस्पताल में मरीज को लेकर पहुंचे एंबुलेंस चालक ने चिकित्सक पर अभद्रता  का आरोप लगाया। चालक का कहना था कि चिकित्सक ने उनके साथ गाली गलौज किया। एंबुलेंस कर्मियों को जानकारी मिली तो सभी जिला अस्पताल पहुंच गए और देखते देखते अस्पताल के बाहर काफी संख्या में एबुलेंस खड़ी हो गईं। 10.30 बजेे से 11.30 बजे तक 102 सेवा की एबुलेंस खड़ी रहीं और एसीएमओ के जांच कर कार्रवाई के आश्वासन पर सभी माने तब जाकर 12.15 बजे सेवा शुरू हो सकी।

108 एंबुलेंस चालक अमोद ने बताया कि वह एक हादसे में घायल मरीज को लेकर जिला अस्पताल आए थे। इएमटी मरीज को लेकर इमरजेंसी में भर्ती कराने के लिए चले गए। उसी दौरान डा. अशोक प्रियदर्शी आए और एंबुलेंस को रास्ते से हटाने के लिए गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर अभद्रता की। इसके बाद चिकित्सक वहां से निकल गए। मामले की जानकारी चालक ने अपने साथी चालकों और इएमटी को दी। एक-एक कर सभी एंबुलेंस कर्मी जिला अस्पताल पहुंच गए। देखते ही देखते अस्पताल में एंबुलेंस कर्मियों की भीड़ एकत्र हो गई।

अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य लोगों ने एंबुलेंस कर्मियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। एंबुलेंसों के अस्पताल में एकत्र होने की जानकारी पर एसडीएम सदर सौरभ दुबे, सीओ सिटी विकास जायसवाल पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए और एंबुलेंस कर्मियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन एंबुलेंस कर्मी चिकित्सक के आकर माफी मांगने की जिद पर अड़े रहे।

एसीएमओ डॉ. स्वामी दयाल मौके पर पहुंचे और सभी को शांत किया। उन्होंने बताया कि चिकित्सक ने अगर अभद्रता की है तो वह माफी मांगेंगे और नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। एंबुलेंस यूनियन के मंडल अध्यक्ष सलील अवस्थी ने बताया कि आश्वासन पर सभी मान  गए हैं और 12.15 सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। हालांकि उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल की 27 एंबुलेंस ही बुलाई गई थीं। आकस्मिक सेवाएं चलती रहीं  लेकिन अगर चिकित्सक ने रविवार की सुबह माफी नहीं मांगी तो सभी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। 

chat bot
आपका साथी