Ambedkarnagar Police Encounter: अंबेडकरनगर में मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, लूट का प्रयास व जानलेवा हमलों में दर्ज है मुकदमा

Police Encounter in Ambedkarnagar अंबेडकरनगर में जैतपुर पुलिस की एक हफ्ते में बदमाशों के ख‍िलाफ दूसरी कार्रवाई। मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी को क‍िया गया गिरफ्तार। लूट का प्रयास व जानलेवा हमलों में दर्ज है मुकदमा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:25 PM (IST)
Ambedkarnagar Police Encounter: अंबेडकरनगर में मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, लूट का प्रयास व जानलेवा हमलों में दर्ज है मुकदमा
Police Encounter in Ambedkarnagar: मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी को क‍िया गया गिरफ्तार।

अंबेडकरनगर, जेएनएन। Police Encounter in Ambedkarnagar: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले की जैतपुर पुलिस की  रविवार देर रात एक बार फिर मुठभेड़ हुई।  हालांकि, अबकी बार हुई इस मुठभेड़ में पुलिस का कोई जवान घायल नहीं हुआ है। गिरफ्तार अपराधी के ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित था।

लूट का प्रयास व जानलेवा हमलों में दर्ज है मुकदमा: पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि सिंहीपुर गोलीकांड में वांछित अपराधी रामगढ़ की तरफ से जैतपुर की तरफ आ रहा है। पुलिस ने आनन-फानन में  भीखपुर स्थित रैदा घाट मोड़ पर वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। इसी बीच सामने से आ रही मोटरसाइकिल को जब रुकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल सवार रैदा मोड़ की तरफ गाड़ी घुमा कर भागने लगा। पुलिस द्वारा पीछा किये जाने पर उसने फायरिंग शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में अपराधी को पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्त ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ग्राहक सेवा केंद्र संचालक प्रदीप कुमार के ऊपर गत 8 जनवरी को लूट की नीयत से फायर किया था। उक्त मामले में उसे पुलिस की तलाश थी।


अपराधी पर तीन मुकदमे दर्ज: पकड़े गए अपराधी के ऊपर मालीपुर थाना में तीन मुकदमे जबकि सुल्तानपुर जनपद स्थित अखण्डनगर थाने में एक मुकदमा और जैतपुर में लूट का प्रयास व जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज था। उन्होंने बताया कि अपराधी के ऊपर सुल्तानपुर के अखण्डनगर थाने से 25 हजार तथा जैतपुरसे लूट के मामले में 25 हजार समेत कुल 50 हजार का इनाम घोषित था। इस मुठभेड़ में थानाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्त के अलावा हेड कांस्टेबल राजेश श्रीवास्तव, कांस्टेबल अजय कुमार, ओमेंद्र पटेल, प्रदीप यादव, प्रमोद कुमार, हिमांशु सोलियान, कृष्ण पाल सिंह, जितेंद्र यादव तथा संदीप यादव शामिल रहे। क्षेत्राधिकारी कृष्णकांत शुक्ल ने बताया क्षेत्र में अपराधियों की खैर नहीं है, अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। 

एक हफ्ते में दूसरी मुठभेड़:   बता दें, 27 फरवरी की देर रात भी जैतपुर थाने की पुलिस और 25 हजार के इनामी गैंगस्टर के बीच हुए मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान बदमाश व जवाबी कार्रवाई में एक कांस्टेबल भी गोली लगने से जख्मी हुआ था। 

chat bot
आपका साथी