LDA की जमीन पर कब्जे से आवंटी परेशान

रतनखंड में प्रशासन की जांच में जमीन एलडीए की पाई गई लेकिन प्राधिकरण नहीं करा रहा दाखिल खारिज।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 07:17 AM (IST)
LDA की जमीन पर कब्जे से आवंटी परेशान
LDA की जमीन पर कब्जे से आवंटी परेशान

लखनऊ, जेएनएन। रतनखंड में एलडीए के आवंटी परेशान हैं। यहां कुछ लोगों ने प्राधिकरण के भूखंडों पर ही दावा ठोक दिया। इसके बाद पैमाइश में जमीन प्राधिकरण की ही पाई गई। लेकिन, अब एलडीए इस भूमि का दाखिल खारिज नहीं करा रहा है। इस वजह से आवंटी अपने भूखंड पर निर्माण नहीं करा पा रहे हैं।

खसरा नंबर 904 गांव सालेह नगर परगना बिजनौर तहसील सरोजनी नगर का ये प्रकरण है। ये एलडीए की शारदा नगर योजना का रतनखंड एक है। यहां भूखंड संख्या सी 1-279, 1-280, 1-282, 1-283 और 1-285 इस गड़बड़ी से प्रभावित हो रहे हैं। यहां अर्जित भूमि के अतिरिक्त कुछ ऊसर भूमि भी है, जोकि स्वत: अर्जन के बाद प्राधिकरण को चली गई थी। मगर कुछ लोगों ने तहसील के दस्तावेजों में अपने नाम से इस भूमि को दर्ज करा लिया था। 

आवंटित प्लॉटों पर शुरू कर दिया निर्माण

इस मामले में जब कुछ लोगों ने आवंटित प्लॉटों की भूमि पर निर्माण शुरू कर दिया तब आवंटियों ने इस बात की शिकायत एसडीएम सरोजनी नगर से की। एसडीएम ने शिकायत को सही माना और जिन लोगों ने भूमि को अपना बताकर निर्माण शुरू किया था, उनको गलत मानते हुए उनके दावे को खारिज कर दिया। ये अंतरिम आदेश था। 

स्थाई आदेश की दरकार

प्राधिकरण को इस प्रकरण में अब स्थाई आदेश कराना है। इसके लिए इस भूमि का दाखिल खारिज एलडीए के नाम होना है। ये प्रक्रिया लंबे समय से फंसी हुई। आवंटी भवन निर्माण नहीं करा पा रहे हैं। आवंटियों ने बुधवार को एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह के कार्यालय में एक बार फिर  शिकायत की है। 

chat bot
आपका साथी