लखनऊ के बंथरा इंस्पेक्टर और दारोगा पर बंधक बनाकर पीटने का आरोप, युवक ने सीएम व एससीएसटी आयोग में की शिकायत

लखनऊ के बंथरा इंस्पेक्टर और थाने के एक दारोगा पर बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाते हुए गढ़ी चुनौटी निवासी विनोद ने मुख्यमंत्री मानवाधिकार और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष को पत्र लिखकर शिकायत की है। युवक ने दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:37 PM (IST)
लखनऊ के बंथरा इंस्पेक्टर और दारोगा पर बंधक बनाकर पीटने का आरोप, युवक ने सीएम व एससीएसटी आयोग में की शिकायत
लखनऊ में एक युवक ने इंस्‍पेक्‍टर व दारोगा पर पीटने का आरोप लगाया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी लखनऊ में एक युवक ने इंस्पेक्टर बंथरा और थाने के एक दारोगा पर बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया है। गढ़ी चुनौटी निवासी विनोद ने इस मामले की मुख्यमंत्री, मानवाधिकार और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष को पत्र लिखकर शिकायत की है। युवक ने दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। बुधवार शाम को इंटरनेट मीडिया पर विनोद कुमार का पत्र भी वायरल हुआ।

पत्र के में विनोद ने पत्र में लिखा कि बीते 12 सितंबर को वह घर पर थे। इस बीच इंस्पेक्टर और दारोगा जीप से पहुंचे। उन्होंने दरवाजे पर जोर जोर से धक्का मारा। दरवाजा खुला तो घसीटते हुए उन्होंने जीप में डाला और थाने लेकर चले गए। थाने ले जाकर बंधक बनाकर पीटा। इंस्पेक्टर की सह पर सिपाहियों ने बेल्ट से पीटा। एक दिन थाने में बैठाए रखे। इस बीच परिवारीजन मिलने पहुंचे तो उन्हें भी भगा दिया। देर शाम छोड़ा और कहीं शिकायत करने पर धमकी दी। पीड़ित ने बताया कि घर पहुंचकर उसकी हालत बिगड़ी तो बलरामपुर अस्पताल पहुंचा। वहां इलाज कराया। शरीर पर गंभीर चोटे थीं। मंगलवार को उन्होंने मुख्यमंत्री, मानवाधिकार आयोग और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष को पत्र भेजा है। चहीं इस संबंध में इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विनोद के खिलाफ उन्नाव के सोहरामऊ थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज था। वहां से वह जेल गया था। उसे रविवार को बंथरा थाने में हाजिरी लगाने के निर्देश दिए गए थे। वह थाने नहीं आ रहा था। इस लिए पूछताछ के लिए उसे थाने लगाया गया था। विनोद के द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।

जमीन दिलाने के नाम पर 33 लाख हड़पने का आरोप, मुकदमा: बलरामपुर जिले की रंजना सिंह ने गोमतीनगर विस्तार थाने में प्रापर्टी डीलर गणेश शंकर समेत तीन के खिलाफ प्लाट दिलाने के नाम पर 33 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार द्विवेदी के मुताबिक रंजना ने बताया कि वह जमीन खरीदना चाह रही थीं। इस बीच उनकी मुलाकात हुसैनगंज में रहने वाले गणेश शंकर से हुई। उन्होंने खुद को प्रपार्टी डीलर बताते हुए कहा कि एक राजनैतिक दल से जुड़े हैं। विस्तार इलाके में गणेश ने प्लाट दिखाया उसकी अक्टूबर 2020 में रजिस्ट्री कराई। जमीन की कीमत 33 लाख रुपये तय हुई थी। सारा भुगतान कर दिया गया। कुछ दिन बाद वह प्लाट पर निर्माण कराने पहुंची तो वहां कुछ लोगों ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने बताया कि जमीन तारा सिंह विष्ट और रामजी के नाम से है। उन्होंने मामले की शिकायत सीएम पोर्टल पर हुई। इसके बाद पुलिस और लेखपाल को जांच के आदेश दिए गए। जांच में पता चला कि प्लाट हिमालयन सहकारी गृह निर्माण समिति के नाम से दर्ज है। उनके साथ जालसाजी हुई है। इसके बाद रंजना ने गणेश शंकर, उमेश पटेल और नीलेंद्र के खिलाफ लिखित में शिकायत की। मामले की जांच कर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी