अलीगढ़ शराब कांड के आरोपितों की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित, अब जब्त करने की तैयारी

Aligarh Poisonous Liquor Case मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद अब पुलिस प्रशासन अलीगढ़ शराब कांड के आरोपितों की संपत्तियां जब्त करने की तैयारी कर रहा है। इस मामले में जेल भेजे गए आरोपितों की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित की जा चुकी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:44 AM (IST)
अलीगढ़ शराब कांड के आरोपितों की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित, अब जब्त करने की तैयारी
अलीगढ़ शराब कांड के आरोपितों की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित की गई है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद अब पुलिस प्रशासन अलीगढ़ शराब कांड के आरोपितों की संपत्तियां जब्त करने की तैयारी कर रहा है। इस मामले में जेल भेजे गए आरोपितों की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित की जा चुकी है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार अलीगढ़ में जहरीली शराब प्रकरण में अब तक 23 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनके तहत 70 आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इनमें एक लाख रुपये का इनामी ऋषि शर्मा व 50 हजार रुपये का इनामी विपिन यादव भी शामिल हैं। आरोपितों की निशानदेही पर अवैध शराब की पांच फैक्ट्रियां नष्ट की जा चुकी हैं। बड़ी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी भी की गई है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि एक प्रमुख मुकदमे में कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कराया जा चुका है। अन्य मुकदमों के आरोपितों के विरुद्ध भी आरोपपत्र दाखिल कराए जा रहे हैं। साथ ही आरोपितों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून व गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा रही है।

एडीजी ने बताया कि अब तक नौ आरोपितों के 22 बैंक खाते भी सीज कराए जा चुके हैं। करीब 15 वर्षों से चल रहे इस काले कारोबार की पुलिस ने 15 दिनों में पूरी तरह से कमर तोड़ दी है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बीते दिनों जहरीली शराब के मामले में आरोपितों से क्षति वसूली किए जाने की बात कही थी। अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी