ट्रेनों में बम धमाकों को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट, खुफिया एजेंसियों की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस

खुफिया एजेंसियों ने आइएसआइ के देश में रेल धमाकों की गहरी साजिश रचे जाने की सूचना दी है जिसके बाद यूपी में भी ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस प्रशासन व रेलवे सुरक्षा बल को आपसी सामंजस्य से चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

Umesh TiwariSun, 11 Jul 2021 10:37 PM (IST)
खुफिया एजेंसियों ने आइएसआइ के देश में रेल धमाका कराने की गहरी साजिश रचे जाने की सूचना दी है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान इंटेलिजेंस एजेंसी आइएसआइ के देश में रेल धमाका कराने की गहरी साजिश रचे जाने की सूचना दी है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश में भी ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस, प्रशासन व रेलवे सुरक्षा बल को आपसी सामंजस्य से चेकिंग बढ़ाने व पूरी सक्रियता बरते जाने के निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों का कहना है कि खुफिया एजेंसियों ने एक आइएसआइ एजेंट के जरिये पंजाब में अपने संपर्क के युवक के माध्यम से ट्रेन में बम धमाके की साजिश रची है। उन ट्रेन को निशाना बनाने के लिए कहा गया है, जिनमें यूपी, बिहार व अन्य राज्यों मजदूरों को आना-जाना हो। बम धमाके की आशंका को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। सभी ट्रेनों की सघन चेकिंग कराए जाने के साथ ही रेलवे स्टेशन में संदिग्धों पर कड़ी नजर रखे जाने को कहा गया है।

अलकायदा के दो आतंकी लखनऊ में गिरफ्तार : उत्तर प्रदेश को दहलाने की बड़ी साजिश लखनऊ में रची जा रही थी, जिसके पीछे अलकायदा का हाथ था। आतंकी मंसूबे स्वतंत्रता दिवस से पहले कई शहरों में धमाकों के थे। इतना ही नहीं, अयोध्या, मथुरा व काशी में भी आतंकी घटनाओं का षड्यंत्र भी था। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने अपनी मुस्तैदी से इस बड़ी साजिश को नाकाम किया है। आतंकी संगठन अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े दो आतंकियों मिनहाज अहमद व मसीरुद्दीन को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों का कहना है कि कुछ भाजपा नेता भी इनके निशाने पर थे।

मानव बम के जरिए भी हमलों की थी तैयारी : एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि एटीएस की टीमों ने रविवार को लखनऊ में रिंग रोड स्थित बगारिया, जेहटा बरावन कला दुबग्गा निवासी मिनहाज अहमद व सीतापुर रोड स्थित मोहिबुल्ल्ला निवासी मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया गया है। दोनों अपने अन्य साथियों की मदद से 15 अगस्त से पहले लखनऊ, कानपुर व अन्य बड़े शहरों में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर बम धमाकों की साजिश रच रहे थे। मानव बम के जरिए भी हमलों की तैयारी थी। इनके दो साथी भाग निकले हैं। संगठन से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ चल रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.