AKTU Counselling: एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की काउंसिलिंग प्रक्रिया में रैंकिंग संबंधी हुई गड़बड़ी एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी है। काउंसिलिंग ठप हुए एक सप्ताह बीत गए हैं मगर स्थिति अभी भी जस की तस है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:09 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:35 PM (IST)
AKTU Counselling: एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप
एकेटीयू के कुलपति ने कहा, गड़बड़ी में सुधार के मिले सकारात्मक संकेत।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की काउंसिलिंग प्रक्रिया में रैंकिंग संबंधी हुई गड़बड़ी एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी। काउंसिलिंग ठप हुए एक सप्ताह बीत गए हैं, मगर स्थिति जस की तस है। फजीहत से बचने के लिए एकेटीयू, एनटीए और एनआईसी के अधिकारी जल्द प्रक्रिया को सामान्य करने का दावा कर रहे हैं।

गुरुवार को एक-दो दिन में काउंसिलिंग शुरू कराने का किया गया था दावा: गुरुवार को कुलपति प्रो विनीत कंसल ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों में विश्वविद्यालय द्वारा एनटीए एवं एनआइसी की टीमों के साथ बैठ कर समस्या को सुलझाने के प्रयास किये जा रहे थे। सकारात्मक परिणाम मिले हैं। एक से दो दिन में काउंसिलिंग प्रक्रिया पुनः शुरू किया जाना संभावित है। मगर दो दिन बीतने के बाद भी न तो रैंकिंग में हुई गड़बड़ी का पता चल सका है और न ही ठप चल रही काउंसिलिंग प्रक्रिया बहाल कराई जा सकी है।

बीते शनिवार से एकेटीयू की काउंसिलिंग प्रक्रिया ठप है। एकेटीयू की ओर से स्पष्ट किया गया था कि काउंसिलिंग प्रक्रिया के तहत रैंकिंग में गड़बड़ी की बात सामने आई है। जिम्मेदारों की दलील यह भी रही कि साफ्टवेयर में समस्या के कारण भी यह दिक्कत हो सकती है और मानवीय गलती के कारण भी। मगर आठवें दिन भी जिम्मेदार यह नहीं बता पा रहे हैं की गड़बड़ी क्यों और किस स्तर पर हुई है। गलती किसकी रही यह तो जांच का विषय है, मगर इसका खामियाजा एकेटीयू में काउंसिलिंग के लिए पंजीकरण करा चुके 26 हजार से अधिक छात्र व कालेजों में रिपोर्ट कर फीस जमा कर चुके वाले विद्याार्थियों को भुगतना पड़ रहा।

इन कोर्स से जुड़े अभ्यर्थियों का है मामला: बीटेक, बी फार्मा, एमबीए, एमसीए,होटल मैनेजमेंट, बीफए समेत अन्य।

एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि कुलपति और हम, नोएडा में होने जा रही बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। अभी सीट एलॉटमेंट की प्रक्रिया शुरू कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है। रैंक में गड़बड़ी पर बात बाद में होगी। पहले कुछ तो स्टार्ट हो जाए। दो घन्टे बाद और कुछ कह पाऊंगा।

chat bot
आपका साथी