दो लाख रुपये के 130 ई-टिकट सहित दो दलाल गिरफ्तार Lucknow News

लखनऊ में वर्षों से चल रहा था अवैध टिकट का कारोबार आरपीएफ ने की कार्रवाई । 500 रुपये में स्लीपर और एक हजार में बनाते थे एसी का टिकट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:02 AM (IST)
दो लाख रुपये के 130 ई-टिकट सहित दो दलाल गिरफ्तार Lucknow News
दो लाख रुपये के 130 ई-टिकट सहित दो दलाल गिरफ्तार Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। त्योहारों पर ट्रेनों में टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दो लाख रुपये की लागत के कुल 130 ई-टिकट बरामद कर दो दलालों को गिरफ्तार किया गया। यह दलाल एसी का टिकट प्रति यात्री एक हजार और स्लीपर का टिकट 500 रुपये लेकर बनाते थे। 

आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर पर्सनल यूजर व फेक आइडी पर ई-टिकटिंग का अवैध काम चलने की सूचना मिली। इस पर आरपीएफ लखनऊ जंक्शन प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम ने विजेंद्र खंड में उदय टावर स्थित आरएस इंटरप्राइजेज में छापेमारी की। यहां पंधारी यादव को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पर्सनल और फेक आइडी पर 15 जुलाई से 14 अक्टूबर तक तत्काल व जनरल कोटे से 1.25 लाख रुपये की कीमत के 73 ई-टिकट मिले। साथ ही लैपटॉप और प्रिंटर डोंगल भी बरामद किया गया। वह 2016 से अवैध टिकटों का कारोबार करता था।

उधर, आरपीएफ क्राइम ब्रांच ने अमित कुमार राय के नेतृत्व में पत्रकारपुरम चौराहा स्थित गोमतीप्लाजा के ओम साई कम्प्यूटर एवं साइबर कैफे पर छापा मारा। यहां प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर से अरुण कुमार शुक्ल से 80 हजार रुपये की कीमत के 57 ई-टिकट और 35 हजार रुपये नकद पकड़ा गया। अरुण भी कई वर्षों से इस अवैध धंधे में है, जिसका रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी