Corona Effect: चार माह बाद बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा फिर से शुरू, लखनऊ के मरीजों को मिलेगी राहत

कोरोना की दूसरी लहर के कहर से बंद पड़ी बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा सोमवार से पुन सुचारू होने जा रही है। अब सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। अभी तक प्रमुख विभागों की ही ओपीडी चलाई जा रही थी। अब मरीजों को फुल ओपीडी सेवा मिलेगी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:20 AM (IST)
Corona Effect: चार माह बाद बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा फिर से शुरू, लखनऊ के मरीजों को मिलेगी राहत
अब सोमवार सुबह आठ बजे से ओपीडी में पूर्व की तरह सामान्य मरीज देखे जाएंगे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर के कहर से बंद पड़ी बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी सेवा सोमवार से पुन: सुचारू होने जा रही है। इसके साथ ही अब सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। अभी तक प्रमुख विभागों की ही ओपीडी चलाई जा रही थी। मगर अब मरीजों को फुल ओपीडी सेवा मिलेगी। इससे रोगियों को इलाज में आसानी होगी। शासन के निर्देश पर अस्पताल के निदेशक ने सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को आदेश जारी कर सभी विभागों की ओपीडी शुरू करने और पहले की तरह इमरजेंसी सेवाओं को बहाल करने का निर्देश दिया है। अभी तक इमरजेंसी सेवा शुरू नहीं होने से गंभीर मरीजों का इलाज मुश्किल हो रहा था। अब सोमवार सुबह आठ बजे से ओपीडी में पूर्व की तरह सामान्य मरीज देखे जाएंगे।

इमरजेंसी में मरीजों का उपचार व भर्ती भी शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही पैथोलॉजी, ब्लड बैंक, ऑपरेशन थियेटर समेत अन्य सभी सेवाएं पूर्व की तरह मिलने लगेंगी। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. रविंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार से अस्पताल की इमरजेंसी सेवा को बहाल किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त सभी सामान्य एवं सुपर स्पेशियलिटी विभागों की ओपीडी सेवाएं शुरू की जा रही हैं। ऑपरेशन समेत अन्य सभी सेवाएं शुरू करने के लिए सभी डॉक्टरों को शनिवार को आदेश दिए जा चुके हैं। इससे मरीजों की मुश्किलें आसान होंगी। ओपीडी व इमरजेंसी में देखे जाने वाले और भर्ती किए जाने वाले मरीजों का उपचार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा। बता दें कि लखनऊ के अन्य अस्पताल जैसे लोहिया संस्थान, एसजीपीजीआइ और केजीएमयू में पहले से ही ओपीडी और इमरजेंसी सेवा बहाल कर दी गई है। 

chat bot
आपका साथी