रायबरेली में नमकीन खाने के बाद तीन बहनों की तबीयत बिगड़ी, दो की मौत; एक की हालत गंभीर

ऊंचाहार के मिर्जा इनायतुल्लापुर मजरे दौलतपुर गांव में शनिवार की सुबह नमकीन खाने के बाद तीन सगी बहनों की तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन उन्हें एनटीपीसी अस्पताल लाया गया लेकिन तब तक दो बहनों की मौत हो चुकी थी। तीसरी बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:06 PM (IST)
रायबरेली में नमकीन खाने के बाद तीन बहनों की तबीयत बिगड़ी, दो की मौत; एक की हालत गंभीर
तबीयत खराब होने के बाद एनटीपीसी अस्पताल लाई गई बच्चियों में दो की मौत हो गई।

रायबरेली, संवाद सूत्र। ऊंचाहार के मिर्जा इनायतुल्लापुर मजरे दौलतपुर गांव में शनिवार की सुबह लाई नमकीन खाने के बाद तीन सगी बहनों की तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन उन्हें एनटीपीसी अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक दो बहनों की मौत हो चुकी थी। तीसरी बच्ची को गंभीर दशा में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उक्त गांव निवासी नवीन कुमार सिंह किसान हैं। शुक्रवार की शाम वह जमुनापुर बाजार से लाई और नमकीन खरीद कर लाया था। शनिवार की सुबह बच्चियों के जागने पर उन्हें वही लाई नमकीन खाने के लिए दी गई। नाश्ता करने के थोड़ी देर बाद ही बेटी परी (9), निधि (7) और पीहू (5) की तबीयत बिगड़ गई। वे बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। घरवाले उन्हें अस्पताल ले गए, परंतु तब तक परी और पीहू की मौत हो चुकी थी।

निधि की हालत भी नाजुक बनी हुई है। परिवार और गांव के लोगों के कहने पर दोपहर में ही दोनों बच्चियों के शव गोकना घाट पर दफना दिया गया। फूड प्वाइजनिंग की सूचना जब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए तो पुलिस और प्रशासनिक अमले में अफरातफरी मच गई। एसडीएम विनय मिश्र और कोतवाल शिवशंकर सिंह नवीन के घर पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिस और प्रशासनिक अफसर फिर गोकना घाट पहुंचे और बच्चियों के शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे। 

क्षेत्राधिकारी ऊंचाहार अशोक कुमार सिंह ने बताया कि दोनों बच्चियों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। लाई नमकीन का नमूना भरने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग से खाद्य निरीक्षक को बुलाया गया है। घरवाले फूड प्वाइजनिंग होने से मौत होने की बात कह रहे हैं। डाक्टर भी यही आशंका जता रहे हैं। प्रकरण की जांच की जा रही है। जल्द ही सत्यता सामने आ जाएगी।

दो बच्चियों की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट होगा। सीओ और कोतवाल प्रकरण की जांच कर रहे हैं। -विश्वजीत श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी