Oxygen Supply in Luckow: राजधानी में ऑक्सीजन की संजीवनी देने आगे आया अडाणी समूह

मंगलवार को जमशेदपुर से 10 कंटेनर में 80 मीट्रिक टन आएगी ऑक्सीजन। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के मंडल मंत्री आरके पांडेय की मांग पर कैंट विधायक सुरेश चंद तिवारी ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए रेलवे अस्पताल को देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:52 PM (IST)
Oxygen Supply in Luckow: राजधानी में ऑक्सीजन की संजीवनी देने आगे आया अडाणी समूह
चार कंटेनर से 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंची लखनऊ।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमित रोगियों को ऑक्सीजन की हो रही।किल्लत को दूर करने के लिए अडाणी फाउंडेशन भी आगे आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की फोन पर हुई बातचीत के बाद सोमवार को लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के चार कंटेनर लखनऊ पहुंचे। इनमें 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन को सीतापुर रोड के एक प्लांट पर खाली किया गया।

वही अडाणी ग्रुप की 10 कंटेनर के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार शाम छह बजे टाटा नगर से रवाना हो गई। हर एक वैगन पर दो कंटेनर की लोडिंग की गई है। इस ट्रेन से करीब 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लखनऊ आएगी। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि टाटा नगर से लखनऊ की दूरी 975 किलोमीटर है। ऐसे में ग्रीन कॉरिडॉर बनाकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस को मंगलवार शाम छह बजे तक लखमऊ पहुंचने की संभावना है। ट्रेन में एक टेक्निकल स्टाफ की टीम भी चल रही है। जो रास्ते मे कंटेनर के प्रेशर को चेक करती है। 

ट्रेन से आई 38.95 मीट्रिक टन ऑक्सीजन : सोमवार को बोकारो से चार टैंकरों के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ पहुंची। इन चार टैंकरों से 38.95 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आयी। जबकि सोमवार सुबह ही दो खाली टैंकरों के साथ और दोपहर में तीन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना की गई।

रेलवे अस्पताल को 25 लाख देंगे कैंट विधायक : चारबाग़ स्थित मंडल रेल अस्पताल के कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर खरीदे जाएंगे। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के मंडल मंत्री आरके पांडेय की मांग पर कैंट विधायक सुरेश चंद तिवारी ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए रेलवे अस्पताल को देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा है।

chat bot
आपका साथी