ठगी के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को लखनऊ पुलिस ने दी क्लीन चिट, पार्टनर समेत आठ के खिलाफ मिले सबूत

लखनऊ के विभूतिखंड थाने में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा के शेट्टी के खिलाफ दर्ज 1.36 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दोनों को पुलिस की क्लीन चिट मिल गई है। शिल्पा ने दिया जवाब आयोसिस वेलनेस में वह बतौर प्रमोटर देख रहीं थीं काम।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:44 PM (IST)
ठगी के मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को लखनऊ पुलिस ने दी क्लीन चिट, पार्टनर समेत आठ के खिलाफ मिले सबूत
लखनऊ के विभूतिखंड थाने में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां के खिलाफ केस में क्‍लीन चिट मिल गई है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। विभूतिखंड थाने में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा के शेट्टी के खिलाफ दर्ज 1.36 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दोनों को पुलिस की क्लीन चिट मिल गई है। वहीं, पार्टनर एवं मैनेजर किरण बाबा समेत आठ के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य मिले हैं। जिनके खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस के मुताबिक शिल्पा शेट्टी के अधिवक्ता ने पुलिस को साक्ष्य दिए कि वह आयोसिस वेलनेस कंपनी में बतौर प्रमोटर थीं और शेयर के रूप में उनकी और मां सुनंदा की कुछ हिस्सेदारी थी। उन्होंने कंपनी मार्च 2017 में छोड़ दी थी और शेयर भी बेच दिए थे। वहीं, ज्योत्सना ने कंपनी की फ्रेंचआइजी वर्ष 2019 में ली थी। इस लिए शिल्पा शेट्टी और उनकी मां के खिलाफ मुकदमें में कोई साक्ष्य नहीं हैं। वहीं, पार्टनर किरण बाबा के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं।

सात के खिलाफ चार्जशीट दाखिल: डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि मामले के विवेचक अजय शुक्ला के मुताबिक आयोसिस वेलनेस कंपनी के अधिकारी विनय भसीन, दर्शन, पूनम कुमारी, ईशरफील धरमजवाला, आशा शेट्टी, अनामिका चतुर्वेदी और नवीन सुजलाना पुलिस की जांच में दोषी हैं। इन सातों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। पुलिस सूत्रों के खिलाफ वहीं, कंपनी के पार्टनर किरण बाबा के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं इस लिए उन्हें नोटिस भेजी जा रही है।

यह है मामला: गोमतीनगर निवासी ज्योत्सना ने मामले 19 जून 2020 में विभूतिखंड थाने में शिल्पा शेट्टी उनकी मां सुनंदा शेट्टी और कंपनी के आयोसिस वेलनेस कंपनी के किरण बाबा समेत सात अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्होंने आयोसिस वेलनेस कंपनी की फ्रेंचआइजी के लिए आवेदन किया था। 1.36 करोड़ रुपये में फ्रेंचआइजी किरण बाबा के माध्यम से ली थी। किरण बाबा ने शिल्पा के साथ कंपनी का प्रमोशन करते हुए कई वीडियो दिखाए। इससे उन्हें विश्वास हो गया। कंपनी का आफिस खोलने के लिए रोहतास प्रेसिडेंसियल में उन्होंने एक आफिस भी अप्रैल 2019 में ले लिया था। आफिस के उदघाटन में शिल्पा शेट्टी के आने की बात तय हुई थी। फ्रेंचआइजी लेने पर कंपनी ने सामान भी भेजा था। शिल्पा से आफिस का उदघाटन होना था इस लिए ज्योत्सना ने पूरी तैयारी भी कर ली थी। दो दिन पहले किरण बाबा ने शिल्पा को बुलाने के लिए 11 लाख रुपये की और मांग की थी। रुपये न देने पर शिल्पा नहीं आयीं। कंपनी द्वारा भेजा गया सामान देखा तो वह भी घटिया था। कंपनी ने मोटी रकम लेकर धोखाधड़ी की। पीड़िता ने इसके बाद विभूतिखंड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी