अमेठी में कोविड अस्पताल के प्रभारी CMS का पांच हजार रुपये में रेमडेसिविर बेचते वीडियो वायरल, सीएमओ ने हटाया

अमेठी में कोविड टू संयुक्त जिला चिकित्सालय के प्रभारी सीएमएस का रेडमेसिविर इंजेक्शन का पांच हजार रुपये ले रहे थे। जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस पर सीएमओ ने कार्रवाई करते हुए अधीक्षक पद से हटा दिया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:05 AM (IST)
अमेठी में कोविड अस्पताल के प्रभारी CMS का पांच हजार रुपये में रेमडेसिविर बेचते वीडियो वायरल, सीएमओ ने हटाया
अमेठी में कोविड अस्पताल के प्रभारी डॉ.गिरि का रेडमेसिविर इंजेक्शन का पांच हजार रुपये लेते वीडियो हुआ वायरल।

अमेठी, जेएनएन। अमेठी में धरती के भगवान की एक घिनौनी करतूत सामने आई है। उन्होंने कोरोना जैसी आपदा को अवसर बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है। कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए रेडमेसिविर इंजेक्शन का पांच हजार रुपये ले रहे थे। जिसका वीडियो वायरल हो गया है। इस पर सीएमओ ने कार्रवाई करते हुए अधीक्षक पद से हटा दिया है।

#CMYogiAdityanath:
अमेठी में कोविड अस्पताल एल-टू संयुक्त जिला चिकित्सालय के प्रभारी अधिक्षक डॉ गिरी का पांच हजार रुपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते वीडियो वायरल। @myogiadityanath @Uppolice @amethipolice pic.twitter.com/w51Be1kxD5— Rafiya Naz (@raafiyanaz) May 9, 2021

कोविड अस्पताल एल-टू संयुक्त जिला चिकित्सालय के अधीक्षक डाॅ. एके अजीजी के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके स्थान पर डॉ. आरपी गिरि को प्रभार सौंपा गया था। अस्पताल में भर्ती कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए रेडमेसिविर इंजेक्शन लगाने के लिए पांच पांच हजार रुपये तीमारदारों से ले रहे थे। समय पर सही उपचार न होने से कई मरीज दम तोड़ चुके हैं। रविवार को प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरपी गिरि द्वारा रेडमेसिविर का इंजेक्शन देने के बदले पांच हजार रुपये लेते व गिनते हुए वीडियो वायरल हो गया है। इस पर सीएमओ ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए डॉ. आरपी गिरि को पद से हटा दिया है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रामप्यारे व डॉ. नवीन कुमार मिश्रा को जांच सौंपा है। सूत्रों का कहना है कि संयुक्त जिला अस्पताल के कोविड़ एल-टू में आक्सीजन सिलेंडर मरीजों को न देकर एंबुलेंस चालकों को बेचा जा रहा था। जिसमें अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार तिलोई स्थिति दो सौ बेड़ के कोविड अस्पताल में मरीजों के तीमारदारों को भरा आक्सीजन सिलेंडर बताकर खाली सिलेंडर दिया जा रहा है। जो महज पंद्रह मिनट में खाली हो जाता है। दोबारा मांगने पर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। जिसके चलते मरीजों की जान अस्पताल में भी सुरक्षित नहीं है। वहीं भर्ती मरीजों की ठीक से देखभाल भी नहीं किया जा रहा है।

मरीजों के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : सीएमओ

इस संबंध में सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट में दोषी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल का प्रभार डॉ. अभय गोयल को सौंपा जा रहा है। मरीजों के साथ खिलवाड़ करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों व अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी