दोगुना-तीन गुना देने वाली चिटफंड कंपनी पर ठगी का आरोप, दफ्तर में हंगामा

लखनऊ कई जिलों से कर्मचारियों व जमाकर्ताओं ने प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप जांच शुरू। 75 महीने दूगना और 115 महीने में तीन गुना देने की स्कीम पर हजारों का लगा है पैसा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:24 AM (IST)
दोगुना-तीन गुना देने वाली चिटफंड कंपनी पर ठगी का आरोप, दफ्तर में हंगामा
दोगुना-तीन गुना देने वाली चिटफंड कंपनी पर ठगी का आरोप, दफ्तर में हंगामा

लखनऊ, जेएनएन। 75 महीने रकम को दोगुना और 115 महीने में तीन गुना देने की स्कीम का झांसा देकर हजारों लोगों को जाल में फंसाने वाली चिटफंड कंपनी के दफ्तर में बुधवार को सैकड़ों लोगों ने हंगामा किया। पूर्वांचल के जिलों से आए कंपनी के कर्मचारियों व उपभोगताओं ने कंपनी पर ठगी का आरोप लगा नारेबाजी की। अलीगंज पुलिस और एलआयू ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी है। वहीं पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस हर बार कंपनी के अधिकारियों की बात में आकर कोई कार्रवाई नहीं करती।

उतरौला बलरामपुर निवासी जगमोहन और संतकबीर नगर के अरविंद कुमार के मुताबिक पुरनिया चौराहा के पास स्थित एक कंपनी (दैनिक, मासिक , फिक्स, पेंसन योजना ) के तहत अभिकर्ता ओ के माध्यम से प्रदेश में स्थित कई शाखाओं पर निवेश कराया था। जिससे करोड़ों का धन अर्जित किया। अब भुगतान नहीं कर रही है। इसीतरह बस्ती, बलिया, देवरिया, खलीलाबाद आदि से तमाम लोग चिटफंड के दफ्तर पर आकर पैसा वापसी के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

इनका कहना है कि कंपनी ने लोगों के पैसे के साथ ही कर्मचारियों का भी वेतन बंद कर दिया। लोगों के स्थानीय आफिस पर हंगामा करने पर मुख्यकार्यालय आकर शिकायत की। कोई सुनवाई न होने पर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की गई। वहीं कपंनी का कहना है कि भुगतान किया जा रहा है। कुछ लोगों का किसी कारण भुगतान नहीं हो सका। जल्द भुगतान किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक पीड़ित लोगों की तहरीर पर जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी