लखनऊ: नौकरी के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार, गिरोह की तलाश जारी

लखनऊ के गौतमपल्ली पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपि को दबोचा उसके पास से फर्जी मुहर वर्क आर्डर व अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। गिरोह में शामिल जालसाज बेरोजगार युवकों फसाने का काम करते थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:02 AM (IST)
लखनऊ: नौकरी के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार, गिरोह की तलाश जारी
लखनऊ में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार हुआ।

लखनऊ, जेएनएन। गौतमपल्ली पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से फर्जी मुहर, वर्क आर्डर और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक इंदिरा नगर निवासी जयशंकर मिश्र ने 20 अगस्त को जालसाजी की एफआइआर दर्ज कराई थी।

पीड़ित ने मूलरूप से प्रकाश नगर खोरा कॉलोनी गाजियाबाद निवासी भरत सिंह रावत व अन्य पर नौकरी के नाम पर जालसाजी का आरोप लगाया था। पुलिस ने छानबीन के दौरान भरत सिंह को दबोच लिया। पूछताछ में भरत सिंह ने बताया कि प्लेटेनियम सर्विसेज ट्राली के नाम पर एक कंपनी है। कंपनी के एमडी अमरजीत सिंह हैं और इसका मुख्यालय गया बिहार में है। वहीं कंपनी की एक शाखा नोएडा में भी है। आरोपित ने बताया कि कंपनी सुरक्षा प्रदान करने का काम करती है। हालांकि कंपनी की ओर से लोगों को नौकरी दिलाने का काम भी किया जा रहा था। गिरोह में शामिल जालसाज बेरोजगार युवकों को झांसे में लेकर कंपनी में ले जाते थे और नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूल लेते थे। इसके लिए आरोपितों ने जाली दस्तावेज भी तैयार किए थे, जिससे किसी को शक न हो। आरोपित भरत ने बताया कि वह सिर्फ कमीशन पर काम करता था। वहीं अमरजीत मोती रकम वसूलता था। पुलिस बरामद दस्तावेजों के बारे में छानबीन कर रही है।
 
chat bot
आपका साथी