AAP विधायक सोमनाथ भारती न्यायिक अभिरक्षा में, यूपी CM पर अभद्र टिप्‍पणी मामले में जमानत को लेकर सुनवाई आज

रायबरेली एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा। जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई विधायक को कोर्ट नहीं लाया जाएगा। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:33 AM (IST)
AAP विधायक सोमनाथ भारती न्यायिक अभिरक्षा में, यूपी CM पर अभद्र टिप्‍पणी मामले में जमानत को लेकर सुनवाई आज
रायबरेली : एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा।

रायबरेली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली से विधायक सोमनाथ भारती को वैमनस्यता फैलाने वाली बयानबाजी करने के मामले में शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है। विधायक की जमानत अर्जी पर सुनवाई शनिवार को होगी। 

दरअसल, आप विधायक सोमनाथ भारती को शुक्रवार दोपहर करीब 1.30 बजे न्यायालय लाया गया। विशेष जज विनोद कुमार बरनवाल के सामने शासकीय अधिवक्ता संदीप कुमार सिंह और विधायक के पक्ष से एडवोकेट सुरेंद्र सिंह भदौरिया ने बहस की। जज ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश सुनाया। उन्हें वापस सुल्तानपुर जेल ले जाया गया है। शहर कोतवाली में उनके खिलाफ 11 जनवरी को एफआइआर दर्ज कराई गई। सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में वह शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह से उलझ गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसी को लेकर उनके खिलाफ कोतवाल ने ही मामला पंजीकृत कराया था। इसी प्रकरण में वारंट जारी होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। बार काउंसिल के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि विधायक की जमानत के लिए आवेदन कर दिया गया है। शनिवार को इसकी सुनवाई होगी, विधायक को कोर्ट नहीं लाया जाएगा। 

फेंकी गई थी स्याही: जब विधायक गेस्ट हाउस से निकल रहे थे, तभी एक युवक ने उनपर काली स्याही फेंक दी थी। उसी के बाद माहौल खासा गरमा गया था और विधायक ने सीएम के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी कर दी थी। अमेठी के जगदीशपुर में दर्ज एक मामले में वहां की पुलिस ने 11 जनवरी को ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह सुलतानपुर जेल में बंद हैं। 

यह भी पढ़ें : विवादित बयान मामले में AAP विधायक सोमनाथ भारती को सुलतानपुर कोर्ट से जमानत, लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे बंद

सुरक्षा में डटे पुलिसकर्मी: दीवानी न्यायालय परिसर में विधायक की पेशी को लेकर भारी पुलिस बल तैनात रहा। सीओ अंजनी कुमार चतुर्वेदी और सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह लगातार माहौल देखते रहे। पेशी के बाद कोतवाल अतुल कुमार सिंह और भदोखर इंस्पेक्टर रामाशीष उपाध्या

chat bot
आपका साथी